केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन लोन मामले में हुई कथित अनियमितता को लेकर एफआईआर दर्ज किया है। अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में वीडियोकॉन समूह के मुंबई और औरंगाबाद में मौजूद दफ्तरों की भी तलाशी ली है।

जानकारी मिली है कि मंगलवार की सुबह तलाशी ली गई। इसके साथ ही न्यूपावर के दफ्तरों को भी खंगाला गया है। बता दें कि न्यूपावर कंपनी पर आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और सुप्रीम पावर का संयुक्त मालिकाना हक है।

अधिकारियों ने बताया कि 2012 में आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से वीडियोकॉन समूह को मिले 3,250 करोड़ रुपये के लोन के बाद वीडियोकॉन के प्रोमोटर वेणुगोपाल धूत ने कथित रूप से न्यूपावर में करोड़ों रुपये का निवेश किया।

वहीं मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने वेणुगोपाल धूत, दीपक कोचर और अज्ञात लोगों के खिलाफ पिछले साल मार्च में प्राथमिक जांच (पीई) दर्ज की थी।

मालूम हो कि पीई को एफआईआर के पहले का चरण माना जाता है और इस दौरान सबूतों को जमा किया जाता है और पर्याप्त सबूत मिलने के बाद एजेंसी इस पीई को एफआईआर में तब्दील कर देती है। एफआईआर में शामिल लोगों के नाम को लेकर जानकारी का इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here