फीफा विश्व कप 2018 का खुमार लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। दुनियाभर के लोग टक टकी लगाए मैच देख रहे हैं। फ्रांस ने फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।  दोनों टीमों ने तेजतर्रार फुटबॉल का नजारा पेश किया, लेकिन मध्यांतर तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। हाफ टाइम के बाद 51वें मिनट में फ्रांस को सैम्युएल उमटिटी ने 1-0 की बढ़त दिला दी। आखिरकार यह गोल निर्णायक साबित हुआ।

बेल्जियम के खिलाफ विश्व कप के तीन मैचों में यह फ्रांस की तीसरी जीत है। इससे पहले फ्रांस ने 1938 में पहले दौर का मुकाबला 3-1 से जीतने के बाद 1986 में तीसरे दौर के प्ले आफ मैच में 4-2 से जीत दर्ज की।

इसके साथ ही बेल्जियम का 24 मैचों का अजेय अभियान भी थम गया। इस दौरान उसने 78 गोल किए और इस मैच से पहले सिर्फ एक मैच में टीम गोल नहीं कर पाई। बेल्जियम की टीम हालांकि विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ विदा हुई और अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने में सफल रही।

बेल्जियम की टीम ने थामस म्यूनियर के निलंबन के कारण उनकी जगह मूसा डेम्बले को उतारा, जबकि फ्रांस ने निलंबन के बाद वापसी कर रहे ब्लेस मातुइदी को कोरेनटिन टोलिसो की जगह शुरुआती एकादश में शामिल किया।

आपको बता दें कि फ्रांस की टीम अब 15 जुलाई को होने वाले फाइनल में इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच आज होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here