Farooq Abdullah ने Air Strike को लेकर दिया बयान, कहा- ‘बालाकोट! बालाकोट! आखिर हमें मिल क्या गया…’

0
264
Farooq Abdullah
Farooq Abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अबदुल्ला ने भारत द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में की गयी एयर स्ट्राइक को लेकर बयान दिया है। जिसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता चारों ओर से घिरते नजर आ रहे हैं। फारूक अबदुल्ला ने कहा कि एयर स्ट्राइक कर हमें क्या मिल गया? क्या POK का कोई हिस्सा हमारे हाथ आ गया?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अबदुल्ला ने कहा, ‘बालाकोट! बालाकोट! क्या लाइन (एलओसी) बदल गई? क्या हमें पाकिस्तान से जमीन का कोई टुकड़ा वापस मिला? लाइन अभी बाकी है। हमने वहां अपना विमान गिराया। हमें क्या मिला? बीजेपी सत्ता में आई। वे आज भी सत्ता में हैं। वे यूपी जीतने के लिए नफरत फैला रहे हैं।’

‘बीजेपी दे लोगों को जवाब’

इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कश्मीर में लक्षित हत्याओं को लेकर भाजपा पर तीखा हमला किया और कहा कि उसे घाटी में शांति बहाल करने के दावों पर लोगों को जवाब देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस कभी भी पाकिस्तान समर्थक पार्टी नहीं थी और हमेशा सभी की भलाई के लिए काम करती थी, चाहे उनकी जाति, पंथ और धर्म कुछ भी हो।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: घाटी में क्या हो रहा है? ट्विटर यूर्जस ने कहा- #KashmirNeedsToBeHeard

अब्दुल्ला ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “वे (भाजपा) अनुच्छेद 370 (अगस्त 2019 में) को निरस्त करने के बाद कहते थे कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल कर दी है। शांति और विकास कहां है? लोगों को जवाब दें।”

आतंकी बना रहे नागरिकों को निशाना

इस महीने कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमलों में दो शिक्षकों, एक फार्मेसी मालिक और पांच गैर-स्थानीय मजदूरों सहित 11 नागरिक मारे गए थे। भाजपा या केंद्र सरकार का नाम लिए बिना पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हालिया हत्याओं ने 5 अगस्त, 2019 के विकास के बाद किए गए सभी दावों को चकनाचूर कर दिया है।

वाजपेयी के बयान को दोहराया

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बयान का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि “आप दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं”, अब्दुल्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती क्षेत्र में शांति की चाबी है।हालांकि, उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस कभी भी पाकिस्तान समर्थक पार्टी नहीं रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here