Corona Case in India: कोरोना के नए मामलों में भारी इजाफा, देश में 24 घंटों में मिले 4 हजार से ज्यादा नए मरीज

महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से 1 हजार से पाए नए मरीज सामने आ रहे हैं। आज भी कोरोना के 1,357 नए केस दर्ज किए गए हैं।

0
266
Coronavirus Update
Coronavirus Update

Corona Case in India: भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पहले हर दिन देश में कोरोना के 2 हजार से पार नए मरीज मिल रहे थे। लेकिन अब देश में बीते 24 घंटो में कोरोना का बड़ा विस्फोट देखने को मिला है। बता दें कि बीते 24 घंटो में देश में 4,270 नए मरीज कोरोना के सामने आए हैं। वहीं कोरोना से 15 लोगों की मौत भी दर्ज की गई। लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते भारत में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 24,052 हो गई है। वहीं कोरोना से 2,619 लोग ठीक भी हुए है। बता दें कि महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली में एक बार फिर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में हर दिन 1 हजार से पाए नए मरीज सामने आ रहे हैं।

Corona Case in India
Corona Case in India

बता दें कि पांच राज्यों महाराष्ट्र, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु को में कोरोना के केस ज्यादा मिलने के चलते। केंद्र सरकार ने इन राज्यों को कोरोना से अलर् रहने के आदेश जारी किए हैं। बता दें कि इससे पहले 3 जून को देख में 4 हजार पर नए मरीज मिले थे।

Corona Case in India: दिल्ली में कोरोना केस

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार एक दिन में दिल्ली में 405 मामले मिले हैं। जिसके बाद अब दिल्ली में कोविड-19 के 1467 मरीज एक्टिव हैं। वहीं आज भी कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है। बता दें कि कल दिल्ली में कोविड-19 के 345 मामले सामने आए थे। दिल्ली में संक्रमण दर 2.07 फीसद है।

Corona Case in India
Corona Case in India

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट

महाराष्ट्र में कोरोना के 1,357 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं कल भी महाराष्ट्र में 1,134 मरीज सामने आए थे। जिनमें ज्यादातर मरीज मुंबई से हैं। महामारी से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। महाराष्ट्र में अभी 5,888 एक्टिव मरीज है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here