कुशीनगर के रहने वाले मनीष राय ने तीसरे प्रयास में देश की सबसे प्रतिष्ठित आईएएस की परीक्षा में 84वां स्थान हासिल किया है। इसका जश्न उनके पिता किसान सिंकदर राय ने जोर-शोर से मनाया। इस जीत की श्रेय वह अपने परिवार और दोस्तों को देते हैं। बता दें कि इससे पहले उन्होंन आईपीएस के परीक्षा पास की थ लेकिन दिल में जन कल्याण की भावना लिए मनीष को आईएएस बनना था जो उन्होंने बनकर भी दिखाया।

मनीष जब आईएएस बनने के बाद पहली बार मनीष अपने गांव पहुंचे तो उनके गांवों में तो खुशी का माहौल था। इनके सम्मान के लिए एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें यूपी सरकार में राज्यमंत्री महेंद्र सिंह, सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता और एपीएन चैनल के चेयरमैन प्रदीप राय, एनपीएन चैनल के प्रबंध संपादक विनय राय समेत क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे।

महेंद्र सिंह ने मनीष राय की बेहतर भविष्य की कामना करते हुए उम्मीद जताई कि वो गरीबों और समाज के सबसे कमजोर वर्ग के लिए काम करेंगे।

इस समारोह में मनीष राय के साथ ही उनके पिता सिकंदर राय को प्रदीप राय ने माला पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि छोटी जगहों से जब कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करता है तो उसके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी भी आ जाती है।

समारोह में मौजूद सभी लोगों ने मनीष को सफलता की बधाई और उम्मीद जताई की इमानदारी के रास्ते पर चलते हुए उनके पैर नहीं डगमाएंगे। जाहिर है, संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं को क्रेक करना हर छात्र और छात्राओं को सपना होता है, लेकिन सफल वो ही होते हैं जो स्पष्ट लक्ष्य और अडिग हौसलों के साथ उसे पाने के लिए आगे बढ़ते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here