गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर बिजनौर के किसान यूनियन पार्टी के किसानों ने मालगाड़ी ट्रेन से भेजी जा रही चीनी को रेलवे स्टेशन पहुंचकर पकड़ लिया है। स्टेशन पर पहुंचे किसानों ने 200 ट्रक भेजी जा रही बिलाई मिल की चीनी को अपने कब्ज़े में कर अधिकारियो को मौके पर बुला लिया है। उधर मौके पर पहुंचे गन्ना अधिकारी अब ट्रक में भरी चीनी की जाँच करने में जुट गए है। गौरतलब है कि बिजनौर के बिलाई शुगर मिल किसानों का बकाया पेमेंट नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं मिल के अधिकारी चीनी के 200 ट्रकों को चुपचाप तरीके से बाहर भेज रहे थे।

गुस्साए किसानों को जैसे ही इस बात की भनक लगी उन्होंने स्टेशन पहुंचकर चीनी को अपने कब्जे में कर लिया। किसानों का यह आरोप है कि बिलाई मिल किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान नहीं कर रही है और चोरी छिपे गन्ना अधिकारी ओम प्रकाश और जिला प्रशासन जनपद बिजनौर से चीनी ट्रेन से बाहर भेजी जा रहे हैं।

किसान नेता दिगम्बर सिंह का कहना है कि जब मिल ने चीनी बाहर भेजने पर रोक लगाई है तो अब ऐसे चुप चाप कैसे चीनी को बाहर भेजा जा सकता है? पूरे किसान यूनियन का मानना है कि अगर बाहर भेजी जा रही चीनी से मिलने वाली पेमेंट किसानों को दे दी जाए तो कब्जा की हुई चीनी को किसान लौटाने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि किसानों का मुद्दा यूपी में शुरु से चुनावी मुद्दा रहा है और चुनावी पार्टी इस बार भी किसान और खासतौर पर गन्ना किसानों के मुद्दों को लेकर जनता से बड़े-बड़े वादे कर रही हैं। ऐसे में किसानों के इस कदम से सत्ता पक्ष और विपक्ष को आगामी विधानसभा चुनाव में कितना फर्क पड़ेगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here