जम्मू-कशमीर के कुलगाम में रविवार सुबह जवानों को आतंकियों के ठहरने की जानकारी मिली जिसके बाद सेना ने ऑप्रेशन शुरु किया। आतंकवादियों के ठिकाने का पता चलने के बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए एनकांउटर में 3 जवान शहीद हो गए जबकि 2 जवान घायल हुए हैं। आतंकियों से चल रहे मुठभेड़ में सेना ने 4 आतंकियों को भी ढ़ेर कर दिया। खुफियां एजेंसियों द्वारा सेना को येरीपोरा इलाके में 7 आतंकियों के मौजूद होने की सूचना दी गई थी। मारे गए चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के बताए जा रहे हैं। आतंकियों के पास से 2 राइफल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। आर्मी से मिल रही जानकारी के मुताबिक फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है। आर्मी को शक है कि एक घर में कुछ और आतंकी छुपे हुए हैं। बताया जा रहा है कि गोलीबारी में कुछ आतंकी घायल हो गए है और वो किसी घर में छुपे बैठे हैं।

J&Kरविवार तड़के सेना को आतंकियों की ख़बर मिलने के बाद सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल, जम्मू-कशमीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की 18वीं बटालियन के जवानों ने कुलगाम के येरीपोरा में सर्च ऑप्रेशन किया उसी दौरान आतंकियों की ओर से फाइरिंग शुरु हो गई जबाव में सुरक्षा बलों की ओऱ से भी फाइरिंग शुरु हुई और जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सेना द्वारा किए जा रहे सर्च ऑप्रेशन के दौरान स्थानीय लोगों ने सेना पर पथराव भी किया।

गौरतलब है कि साल 2017 के जनवरी महीने में कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक गांव में भी सेना और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी जिसमें 3 आतंकी ढेर हुए थे। इसके बाद 4 फरवरी को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो पुलिस के जवान घायल हो गए थे। उस दौरान भी सेना को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here