भारतीय सेना को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। सेना ने म्यांमार सीमा पर नागा उग्रवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें सेना ने नागा उग्रवादियों के कैंप पर हमला कर कई उग्र वादियों ढेर कर दिया। जबकि भारतीय जवानों की कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है। इस हमले की पुष्टि स्वंय सेना ने की है।

जानकारी के मुताबिक इस हमले को भारत-म्यांमार सीमा के लांग्खू गांव में अंजाम दिया गया। इस बड़ी कार्रवाई में कई नागा उग्रवादियों के मारे जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक 70 पैरा कमांडोज ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि कई लोग इसे सेना की सर्जिकल स्ट्राइक मान रहे हैं, लेकिन सेना ने कहा है कि उसने सीमा पार किए बगैर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

इस कार्रवाई में भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सेना की ओर से बयान जारी किया गया है कि 27 सितंबर को भारत-म्यांमार सीमा पर भारतीय टुकड़ी पर अज्ञात उग्रवादियों ने हमला कर दिया। उसके बाद हमारी सेना ने उन्हें करारा जवाब दिया।

हालांकि यह पहली दफा नहीं है जब भारतीय सेना ने इस तरह की कार्रवाई की है। इससे पहले भी सेना ने म्यांमार और पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

इससे पहले भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर एक आतंकी ठिकाने को नष्ट करने के अलावा आतंकी संगठन एनएससीएन (के) के एक आतंकवादी को भी मार गिराया था। हालांकि इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान भी घायल हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here