इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। मस्क ने यह जानकारी ब्लूमबर्ग के हवाले से दी है।

अमीरी की इस रेस में 500 अरबपति शामिल हैं। जिसमें से एलन मस्क ने बाजी मारी। इससे पहले बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे।

दुनिया के लिए 2020 भले ही जैसा भी रहा हो, लेकिन एलन मस्क के लिए पिछले 12 महीने बेहद शानदार रहे हैं। लगभग 27 बिलियन यूएस डॉलर मूल्य के साथ 2020 की शुरुआत करने वाले मस्क ने अपनी संपत्ति में 150 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देखी, जो कि उनके लिए तेज वित्तीय बदलाव का संकेत है।

एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो कि अमेजन के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा है। ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ।

इस कामयाबी को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, “कितनी अजीब बात है”।

गौरतलब है कि, अगर बेजॉस का तलाक नहीं हुआ होता तो वह अभी भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स होते। तलाक के बाद बेजॉस ने अपनी पूर्व पत्नी को संपत्ति का बड़ा हिस्सा दिया था। इसके अलावा उन्होंने काफी दान भी किया। उन्होंने पिछले साल नवंबर में 68 करोड़ डॉलर के शेयर दान कर दिए थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here