पिछले दो महीने से दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली के AIIMS में 16 अगस्त की शाम 5.05 बजे अंतिम सांस ली। बता दें कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। अटल जी के निधन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी अस्थियों को हर जिले की पवित्र नदियों में प्रवाहित किया जाएगा। वाजपेयी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली के 6 कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके सरकारी आवास पर रखा गया है जहां नेताओं और अन्य हस्तियों का तांता लगा हुआ है।

आपको बता दें कि यूपी से वाजपेयी का गहरा रिश्ता रहा है और इसी राज्य को उनकी कर्मभूमि कहा जाता है। वह लखनऊ से सांसद रहे और यूपी में बीजेपी को सत्ता के शिखर तक पहुंचाने में वाजपेयी का अहम योगदान है। यही वजह है कि वाजपेयी के सम्मान में राज्य के सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेजों को आज बंद रखने का फैसला किया गया है।

इससे पहले सीएम योगी ने अटल जी के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन पर गहरा दुःख हुआ। भारतीय राजनीति के शलाका पुरुष पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्वेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन भारत की राजनीति के महायुग का अवसान है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार शाम 4 बजे शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर किया जाएगा। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए पार्टी मुख्यालय में रखा गया।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह,लाल कृष्ण आडवाणी,  सीएम योगी ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की, उनको श्रद्धांजलि देने के लिए समर्थकों के साथ कई दिग्गज हस्तियों की भीड़ जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here