बढ़ती नजर आ रही प्रियंका गांधी की मुश्किलें! ED की चार्जशीट में पहली बार दर्ज हुआ नाम, जानें पूरा मामला

0
50

Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों की मानें तो ईडी की चार्जशीट में पहली बार प्रियंका गांधी वाड्रा का जिक्र किया गया है। दरअसल, जांच एजेंसी ने प्रियंका गांधी के खिलाफ हरियाणा के फरीदाबाद में एक जमीन की खरीद से जुड़े मामले की चार्जशीट में नाम शामिल किया है। हालांकि प्रियंका का नाम इस चार्जशीट में बतौर आरोपी शामिल नहीं किया गया है। इसके साथ ही उनके पति रॉबर्ट वाड्रा का भी नाम इसमे जुड़ा हुआ है। हालांकि उन्हें भी आरोपी नहीं बनाया गया है है।

Subscribe 31
Priyanka Gandhi

क्या है पूरा मामला?

ईडी के मुताबिक, साल 2005 से 2006 के बीच फरीदाबाद के अमीपुर गांव में एचएल पाहवा (थंपी के करीबी) प्रोपर्टी डीलर के जरिये रोबर्ट वाड्रा ने करीब 40.8 एकड़ जमीन खरीदी थी, जिसे दिसंबर साल 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया था। इसी तरह प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर भी इसी अमीपुर गांव में साल अप्रैल 2006 में खरीदी गई जिसे फरवरी 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, पाहवा थंपी का बेहद करीबी है, इसी अमीपुर गांव में थंपी को भी जमीन पाहवा ने ही खरीदवाई थी। ईडी का कहना है कि वाड्रा और थम्पी के रिश्ते काफी लंबे हैं और दोनों एक जैसा व्यापार करने के अलावा भी कई काम मिलकर करते हैं। ये एक बड़ा मामला है, जो भगोड़े हथियार डीलर संजय भंडारी से संबंधित है।  

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here