उत्तर प्रदेश में बदमाशों पर योगी का दबदबा बढ़ता जा रहा है। बदमाशों में खौफ इस कदर है कि सोमवार को शामली के झिंझाना थाने में हत्या का एक आरोपी सरेंडर करने पहुंचा, वहां  जाकर वह खुद की गिरफ्तारी के लिए गिड़गिड़ाने लगा। आरोपी ने कहा कि मुझे गिरफ्तार कर लो, वरना एसपी साहब मुझे गोली मार देंगे। अपराधी ने बताया, मैं हत्या के बाद एनकाउंटर के डर से फरार हो गया था। लेकिन अब मैं खुद चल कर आपके पास आया हूं, कृपया करके मुझे जेल में बंद कर दो, आगे से मैं कोई अपराध नहीं करूंगा।

बता दे, ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र में पुलिस ने अपराधियों से मुठभेड़ में 25 हज़ार के एक इनामी बदमाश को मार गिराया था, जबकि एक बदमाश मौके से फ़रार होने में सफल रहा था। ओमीक्रोन गोल चक्कर के पास पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों को जब रोकने की कोशिश की, तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसकी जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश की मौत हो गई।

यह भी पढ़े: योगी की अपराधियों को चेतावनी, पुलिस पर गोली चलाओगे तो अंजाम भुगतने को तैयार रहो

अपराधियों में ये खौफ इसलिए देखने को मिल रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में हिंसा फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए साफ कह दिया है कि अपराधियों को चेतावनी तो पहले ही दी जा चुकी है, लेकिन अगर वे पुलिस पर गोली चलाएंगे तो उन्हें खामियाजा भुगतना ही होगा। राज्य में अपराधियों के एनकाउंटर को सही ठहराते हुए योगी ने कहा था, कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ऐसा करना आवश्यक हो गया है।

योगी की खुली चेतावनी, जो लोग बंदूक की भाषा समझते हैं उन्हें उसी भाषा में जवाब मिलेगा

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा था, कि आपराधिक प्रवर्ती के जो लोग समाज में अशांति फैलाने चाहते हैं और जो लोग सिर्फ बंदूक की भाषा समझते है, उन्हें उसी भाषा में समझाना चाहिए। योगी ने बताया, कि हर व्यक्ति को सुरक्षा का अधिकार मिलना चाहिए, लेकिन जो लोग सिर्फ समाज का माहौल बिगाड़ने में विश्वास रखते हैं, जिन्हें बंदूक की नोंक पर विश्वास है, उन्हें बंदूक की भाषा में ही जवाब भी दिया जाना चाहिए। यह मैं प्रशासन से कहूंगा कि इसमें घबराने की आवश्यकता नहीं है।

दरअसल, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने के लिए कवायदें तेज कर दी हैं। ऐसे में सीएम योगी ने सभी जनपद के पुलिस अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दे रखे हैं कि या तो अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ कर जेल में डालो, या फिर कोई पुलिस अधिकारी पर फायरिंग करने की कोशिश करे तो एनकाउंटर कर डालो। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद से ही पुलिस ने भी बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाते हुए कई नामचीन बदमाशों को या तो मुठभेड़ में मार गिराया या उन्हें जेल में बंद कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here