पंजाब के फरीदकोट जिले में सोमवार को एक डीएसपी ने ड्यूटी के दौरान अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। गोली का एक छर्रा एक अन्य पुलिसमैन को भी लगा है जिससे वह घायल हो गया। डीएसपी की मौत हो चुकी है। वहीं गनमैन की हालत नाजुक बनी हुई है।  खबरों से मिली जानकरी के मुताबिक डीएसपी पंजाब यूनिवर्सिटी के जैतों परिसर में छात्रों के दो गुटों के बीच हुए झगड़े को सुलझाने के लिए गए थे।  लेकिन इसी दौरान उन्होंने खुद को गोली मार ली। आनन फानन में उनको पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

बता दें कि फरीदकोट के जैतों में कुछ दिन पहले स्थानीय पुलिस ने बस स्टैंड से एक लड़का और लड़की को हिरासत में लिया था और इनकी हिरासत को गलत बताते हुए कुछ स्टूडेंट्स और स्थानीय लोग फरीदकोट के जैतों में थाने के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान वहां उन्हें समझाने पहुंचे डीएसपी बलजिंदर संधू पर कुछ छात्रों ने पक्षपात के आरोप लगा दिए जिससे परेशान होकर उन्होंने खुद के सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली।

डीएसपी बलजिंदर संधू के सुसाइड मामले में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, इसके पीछे का कारण जानने के लिए जांच चल रही है। हालांकि बठिंडा के आईजी मुखविंदर शीना ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि डीएसपी ने खुद की सर्विस रिवॉलर से आत्महत्या की है। डीएसपी कॉलेज में दो गुटो को झगड़े को निपटाने पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने ये कदम उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here