अपराधियों के बाद अब यूपी पुलिस कुत्तों के पीछे पड़ी है। दरअसल,  अपराधमुक्त प्रदेश बनाने के लिए सिर्फ अपराधी ही दोषी नहीं पाए गए बल्कि कुत्ते भी राज्य में आतंक मचाए हुए हैं। हाल ये है कि विपक्षी पार्टियों ने योगी सरकार औऱ प्रशासन को कुत्तों को आधार बनाकर घेरा है। जी हां, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नजदीक सीतापुर जिले के कुछ गांवों में कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं और अब तक कई बच्चों की जान भी जा चुकी है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने कुत्तों को रास्ते से हटाने के लिए कमर कस ली है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आदमखोर कुत्तों ने एक और बच्चे को अपना शिकार बनाया है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि तालगांव थाना क्षेत्र में बकरियां चराने गए 10 साल के कासिम पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया और उसे नोंच डाला, जिससे उसकी मौत हो गई। पिछले एक हफ्ते के दौरान आदमखोर कुत्तों के हमलों में हुई यह छठी मौत है। ऐसे में इलाके में निगरानी के लिए पुलिस ड्रोन और नाइट विजन कैमरे का इस्तेमाल कर रही है इसके अलावा प्रशासन ने इस समस्या से निजात पाने के लिए कुत्तों को पकड़ने और मारने का काम शुरू कर दिया है।

सीएम के सख्त निर्देश के बाद आदमखोर कुत्तों से निपटने के लिए भारी भरकम अमला लगा दिया गया है। जिसमें प्रशासन, पुलिस व वन विभाग के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक लगे हुए हैं. हालत यह है कि टीमें कुत्तों को काबू में करने के लिए रात दिन एक किए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here