आईपीएल के 11वें सीजन के 40वें मुकाबले में राजस्थान के रॉयल्स किंग्स इलेवन पंजाब पर भारी पड़ गए। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 15 रनों से मात दी। टॉस जीतकर राजस्थान ने पंजाब को गेंदबाजी का मौका देकर खुद बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने पंजाब को 8 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का लक्ष्य दिया। इससे पहले राजस्थान के ओपनर जोस बटलर ने 58 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 82 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। बटलर के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया जोस बटलर के साथ राजस्थान रॉयल्स की पारी का आगाज करने उतरे कप्तान अजिंक्य रहाणे अपने रंग में नहीं दिखाई दिए। रहाणे 9 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर क्रीज से चलते बने। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने अक्षदीप नाथ के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए करुण नायर भी लोकेश राहुल  का साथ नहीं दे पाए । वहीं मैदान पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल (9) रन के स्कोर रन आउट होकर क्रीज से चलते बने। मार्कस स्टोइनिस (11) के रूप में टीम को आखिरी झटका लगा।

जिसके  जवाब में उतरी पंजाब 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछे करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर क्रिस गेल 1 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन 0 रन पर आउट हो गए तो वहीं तीसरे ओवर में कृष्णप्पा गौतम का शिकार बन गए। उनके बाद करुण नायर 3 और अक्षदीप नाथ 9 रन पर आउट हो गए। मनोज तिवारी केवल 7 रन ही बना सके। उन्हें स्टोक्स ने रहाणे के हाथों कैच कराया। पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल ने 70 गेंदों पर 95 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाए, बटलर ने 58 गेंदों पर 82 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here