वर्षों बाद राम भक्तों का सपना पूरा होने जा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम जोरो पर चल रहा है, विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी के कुछ नेता मंदिर निर्माण के लिए चंदा जमा कर रहे हैं। चंदे को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है।

कांग्रेस विधायक कांतीलाल भूरिया ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है, कांतीलाल भूरिया ने कहा बीजेपी वाले दिन में राम के नाम पर चंदा जमा करते हैं और रात को शराब पीकर सोते हैं। इनके इस बयान के बाद अब देश में राजनीति तेज हो गई हैं। बीजेपी के लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया पेश कर रहे हैं।

भूरिया ने आगे कहा, बीजेपी का लंबे वक्त से यही नारा है मंदिर वहीं बनाना है। इसके नाम पर काफी चंदा जमा किया गया लेकिन उसका कोई पता नहीं चला अब ये लोग फिर राम के नाम पर चंदा जमा क रहे हैं। ये दिन में राम का नाम लेते हैं रात में उसी पैसे से शराब पीते हैं।

कांतीलाल भूरिया के इस बयान पर मध्य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा, बीजेपी का नाम न खराब करें। मंदिर निर्माण का कार्य चुपचाप चलने दें। राम मंदिर के नाम पर मांगे सभी चंदे का हिसाब ट्रस्ट द्वारा रखा जा रहा है। उन्होंने आगे कहा, वैसे कमलनाथ ने भी चंदा दिया था उस पर आप क्या कहेंगे।

रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा, मजारों के नाम पर जो चंदा लिया जाता है उसे देश विरोधी गतिविधियों में इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने आगे कहा, फालतू बात न करें उन्हें ही पता होगा उनकी पार्टी में कौन कितने पैग लगाता है।

सचिन सावंत ने कहा कि राम मंदिर का फंड सिर्फ मंदिर के लिए इस्तेमाल हो तो ठीक है, लेकिन बीजेपी और RSS का इतिहास ये बताता है कि वो इसका इस्तेमाल अपनी पार्टी और कार्यकर्ताओं के लिए कर सकते हैं।

गौरतलब है कि, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक जन संपर्क और योगदान अभियान चला रहा है जो 15 जनवरी से शुरू हुआ और 27 फरवरी तक चलेगा। चंदे की शुरूवात श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेताओं ने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here