नोटबंदी पर SC के फैसले के बाद बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने, पढ़ें क्या बोले बड़े नेता?

0
119
Demonetisation Verdict
Demonetisation Verdict

Demonetisation Verdict: नोटबंदी पर आज 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई में कोर्ट ने 58 याचिकाओं को रद्द कर दिया है। न्यायमूर्ति एस. ए. नजीर की अध्यक्षता वाली पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने फैसला सुनाते हुए नोटबंदी को वैधानिक करार दिया है। इसके बाद अब लगातार कोर्ट के फैसले पर राजनीतिक नेताओं का बयान सामने आ रहा है। अदालत के फैसले को कांग्रेस ने पूरी तरह से भ्रामक और गलत बताया है।

Demonetisation Verdict: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नोटबंदी का फ़ैसला केवल प्रक्रिया तक सीमित है, और नोटबंदी के परिणामों से इसका कोई संबंध नहीं है। आज सुनवाई के दौरान फैसले में नोटबंदी के असर के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोर्ट ने नोटबंदी के निर्णय को सही बताया है जो पूरी तरह से भ्रामक और गलत है।

मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी का निर्णय भारतीय अर्थव्यवस्था पर एक गहरे ज़ख़्म की तरह हमेशा रहेगा। उन्होंने आगे लिखा कि मोदी सरकार द्वारा लागू नोटबंदी का परिणाम-

  • 120 लोगों की जानें गई
  • करोड़ों लोगों का रोज़गार छीना
  • असंगठित क्षेत्र तबाह हुआ
  • काला धन नहीं कम हुआ
  • नक़ली नोट बढ़े

बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद

एक तरफ जहां कांग्रेस कोर्ट द्वारा लिए गए फैसले पर संतुष्ट नहीं हैं वहीं दूसरी करफ बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद(Ravi Shankar Prasad) का बयान सामने आया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर बिना मतलब हल्ला किया था। राहुल गांधी ने तो विदेशों में भी विरोध करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर अब हम यह कह सकते हैं कि यह पूरी नीति टेरर फंडिंग और ब्लैक मार्केटिंग को रोकने के लिए की गई थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here