दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बताया, कि

करीब सवा घंटे चली इस पूछताछ में केजरीवाल ने कुछ सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दिया। वहीं केजरीवाल का इस बारे में कहना था, कि पूछताछ सकारात्‍मक माहौल में हुई। हालांकि यह पहला मामला है जब किसी मुख्यमंत्री से इस तरह के फर्जी मामले में पूछताछ की गई है। इस बारे में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि जरूरत पड़ने पर उनसे दोबारा पूछताछ की जा सकती है।

दरअसल, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच में शामिल होने के लिए गुरुवार को सहमति जता दी थी। साथ ही केजरीवाल ने पुलिस से जांच कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाने की मांग भी की थी। जिसके बाद शुक्रवार शाम दिल्ली पुलिस की 6 सदस्यीय टीम अतिरिक्त उप पुलिस आयुक्त हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में केजरीवाल के कैम्प आवास में पूछताछ करने पहुंच गई थी। पुलिस ने बताया, कि वे अपने रिकॉर्डिंग उपकरण भी साथ ले गए थे। पुलिस टीम के कुछ सदस्य शाम 4.40 बजे मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंच गए थे,जबकि हरेंद्र शाम 5 बजे पहुंचे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में आप विधायक रितुराज गोविंद से घंटो पूछताछ

वहीं इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, कि अरे कोई हमसे भी पूछताछ कर लो भाई ! बीच में उप-मुख्यमंत्री को काहे छोड़ दिए यार।

पूछताछ के दौरान पूरे वक्त दो वकील केजरीवाल के साथ मौजूद रहे। उन्होंने पूछताछ प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग की कॉपी केजरीवाल को देने से इंकार करते हुए कहा, कि वीडियो रिकॉर्डिंग की कॉपी देने का कानून में कोई प्रावधान नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here