Delhi Auto Taxi Strike: दिल्ली में ऑटो-टैक्‍सी चालक दूसरे दिन भी हड़ताल पर, CNG में सब्सिडी, किराए में संशोधन की मांग को लेकर, टैक्सी संगठनों की हड़ताल

कहा जा रहा है कि, जनता की परेशानी देखते हुए कई ऑटो-टैक्सी यूनियनों ने हड़ताल वापस ले ली है। उनका कहना है कि वह अपनी मांगें केंद्र सरकार के सामने रखेंगे।

0
164
Delhi Auto Taxi Strike
Delhi Auto Taxi Strike

Delhi Auto Taxi Strike: दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों के विभिन्न संगठन दूसरे दिन भी हड़ताल पर है। बढ़ते पेट्रोल-डीजल और CNG के दाम के चलते दिल्ली टैक्सी-ऑटो यूनियन ने भी किराया बढ़ाने की मांग की है। जिसके चलते भारतीय मजदूर संघ की इकाई दिल्ली ऑटो एंड टैक्सी एसोसिएशन ने 18 और 19 अप्रैल को दिल्ली में हड़ताल की घोषणा की है। ऑटो यूनियन ने किराया बढ़ाने की डिमांड के अलावा 16 डिमांड रखी हैं।

Delhi Auto Taxi Strike
Delhi Auto Taxi Strike

Delhi Auto Taxi Strike: कई यूनियनों ने वापस ली हड़ताल

वहीं जानकारी मुताबिक जनता की परेशानी देखते हुए कई ऑटो-टैक्सी यूनियनों ने हड़ताल वापस ले ली है। उनका कहना है कि वह अपनी मांगें केंद्र सरकार के सामने रखेंगे। हालांकि, दिल्ली सरकार द्वारा समयबद्ध तरीके से किराया संशोधन पर विचार करने के लिए एक समिति बनाने की घोषणा की गई थी लेकिन इसके बावजूद दिल्ली ऑटो एंड टैक्सी एसोसिएशन ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया। उनकी मांग है कि केंद्र और दिल्ली सरकार सीएनजी की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की सब्सिडी प्रदान करें।

Delhi Auto Taxi Strike
Delhi Auto Taxi Strike

बता दें कि बीते दिन 18 अप्रैल को चक्का जाम के चलते नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्रीपेड ऑटो बूथ भी बंद रहे। इसके चलते यात्रियों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग घंटो तक वाहनों का इंतजार करते रहे। भारतीय मजदूर संघ ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रेसिडेंट राजेंद्र सोनी ने कहा कि हमारे इस हड़ताल से लोगों को होने वाली दिक्कत के लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं।

लेकिन, दिल्ली की जनता हड़ताल से परेशान होती हैं तो इसकी जिम्मेदारी केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों की होगी। हमारी जो मांग है अगर उसे नहीं माना गया तो यह हड़ताल आगे भी की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here