खुशियां बांटने का त्यौहार दिवाली, उजालों का त्यौहार दिवाली, दीपों का त्यौहार दिवाली, रंगोलियों का त्यौहार दिवाली, मिठाईयों का त्यौहार दिवाली, बड़ों का आशिर्वाद दिवाली, बच्चों के फुलझड़ियों की दिवाली, उपहारों की त्यौहार दिवाली, उमंगों से भरी उड़ानें भरने की दिवाली,  राह में चलते मौज-मस्ती की दिवाली, घर सजाने की दिवाली, मां के हाथों से स्वादिष्ट पकवान खाने की दिवाली, पापा और पड़ोसियों के बीच जमीं ताशों की दिवाली, परिवारों के साथ घर से दूर गए भईया के फोन पर बात करने की दिवाली, दोस्तों संग पूरी रात बीती दिवाली, सीमा पर खड़े नौजवानों की दिवाली, गिले शिकवे दूर कर खुशियों से गले मिलने की दिवाली, शायद दिवाली के यही मायने है, जो इस दिन को आम से खास बनाती है।

पीएम और राष्ट्रपति ने दी दिवाली की बधाइयां-     

आज चारों ओर दिवाली की धूम है। दिवाली के शुभ अवसर पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश वासियों को बधाईयां दी है। इस मौके पर राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से से पोस्ट किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि, सभी देशवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं। दूसरों के प्रति संवेदना और पर्यावरण के प्रति सजगता के साथ हम दीपोत्सव मनाएं।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर सभी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

पीएम और रक्षामंत्री की जवानों संग मनेगी दिवाली-

पीएम मोदी पिछले तीन साल की तरह इस साल भी दिवाली का त्यौहार जवानों के साथ मनाएंगे। पीएम मोदी जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में एलओसी पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी 2014 में सियाचिन, 2015 में अमृतसर और 2016 में हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। उधर, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी जवानों के साथ दिवाली का त्यौहार मनाएंगी।

बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण इस वक्त अंडमान-निकोबार दौरे पर हैं।  यहां वे वायु सेना, नौसेना तथा सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने के अलावा रक्षा संबंधित मुद्दों की समीक्षा भी करेंगी।

मजदूरों संग दिवाली की खुशियां बांटेग योगी-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अयोध्या में भव्य होली मनाने के बाद आज वे मजदूरों के साथ दिवाली की खुशियां बांटेगे। वे गोरखपुर के वनटांगिया मजदूरों और उनके परिवार के साथ दीपावली मनाएंगे। बताया जा रहा है कि पिछले 10 सालों से सीएम योगी इन गरीब परिवारों के साथ दिवाली मनाते आ रहे हैं।

सीएम योगी के दौरे को लेकर वनटांगिया मजदूरों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उनका कहना है कि अब मुख्यमंत्री होने के नाते वे उनका दुख दूर करेंगे। ग्रामीणों की मांग है कि मुख्यमंत्री उनके गांव को वो सभी सुविधा उपलब्ध कराएं जो अन्य गांवों को मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here