बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती पर अभद्र टिप्पणी करके सुर्खियों आए दयाशंकर सिंह को फिर से बीजेपी ने पार्टी में शामिल कर लिया है। दयाशंकर को फिर से यूपी बीजेपी का उपाध्यक्ष बना दिया गया है। बता दें कि जुलाई 2016 में दयाशंकर ने मायावती पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसके बाद बीजेपी ने दयाशंकर को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने सूबे की जिम्मेदारी देते हुए शुक्रवार को कई नामों की घोषणा की है।  इसमें मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी सांसद संजीव बालियान का नाम भी शामिल है, जिन्हें उपाध्यक्ष पद दिया गया है। महेंद्र नाथ पांडे ने अपनी सदस्यीय टीम के लिए 12 नए चेहरों को चुना है। बीजेपी अध्यक्ष की 38 सदस्यीय टीम में 16 प्रदेश मंत्री, 15 उपाध्यक्ष और 7 प्रदेश मंत्रियों की नियुक्ति की गई है।

गौरतलब है कि दयाशंकर सिंह ने अपने एक बयान में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती की तुलना वैश्या से कर दी थी। इसके साथ ही उन्होंने मायावती पर आरोप लगाया था कि जो उन्हें ज्यादा धन देता है वे उसे टिकट बेचती हैं।

दयाशंकर सिंह की इस टिप्पणी के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था जिसके बाद बीजेपी को उन्हें यूपी पार्टी उपाध्यक्ष पद से निष्कासित करना पड़ा। इसके विरोध में 21 जुलाई को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान दयाशंकर सिंह की मां, पत्नी और उनकी नाबालिग बेटी के प्रति अभद्र टिप्पणियां की गई थीं। इन टिप्पणियों के खिलाफ बीएसपी के तत्कालीन नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत कई नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

हालांकि पिछले साल उनकी पत्नी द्वारा सूबे के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद उन्हें फिर से पार्टी में मार्च में शामिल कर लिया गया था लेकिन उन्हें कोई पद नहीं दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here