Rajasthan के पीलीबंगा में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, मायावती का सवाल, ‘कांग्रेस हाईकमान क्यों चुप है’?

0
249
Bhilwara : Man Stabbed Till Death

Rajasthan के पीलीबंगा में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या की खबर सामने आयी है। घटना के बाद से विपक्षी दलों ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोल दिया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा है कि लखीमपुर (Lakhimpur) में सियासत चमकाने वाले कांग्रेस नेता राजस्थान (Rajasthan) क्यों नहीं जा रहे हैं। वहीं बीएपसी नेता मायावती ने कांग्रेस आलाकमान से सवाल किया है कि वो राजस्थान की घटना पर चुप क्यों हैं?

क्या है राजस्थान का पूरा मामला?

खबरों के अनुसार हनुमानगढ़ के पीलीबंगा इलाके के प्रेमपुरा गांव का यह मामला है। गुरुवार की शाम को वहां एक शख्स की कुछ दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। प्राथमिक तौर पर इसे प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। युवक पर आरोप था कि वो वहीं की रहने वाली एक तलाकशुदा महिला को लगातार फोन कर रहा था। इसी कारण खेत में ले जाकर उसकी निर्ममता पूर्वक पिटाई की गयी जिससे उसकी मौत हो गयी।

घटना दुखद और निन्दनीय है: मायावती

मायावती ने ट्वीट किया कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुःखद व निन्दनीय, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों? क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम वहाँ जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे? बीएसपी जवाब चाहती है वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाना बन्द करें।

बीजेपी के मंत्री इस्तीफा दे: BSP

वहीं बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी के लखीमपुर खीरी जघन्य काण्ड में केन्द्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना यह भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेकों सवाल खड़े करता है। ऐसे में बीजेपी अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले तभी वहाँ पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है। बीएसपी की यह माँग। इसके अलावा, जम्मू व कश्मीर में आएदिन वहाँ आतंकियों द्वारा की जा रही निर्दोष लोगों की हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। केन्द्र सरकार सख्त कदम उठाये, बीएसपी की यह माँग।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here