उत्तर प्रदेश में भले ही सरकार बदल गई हो लेकिन कानून व्यवस्था की आए दिन धज्जियां उड़ रही है। मुजफ्फरनगर में एक दलित युवक की सारेआम लाठी-डंडों से पिटाई का मामला सामने आया है। लोगों ने युवक पर देवी –देवीताओं के पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाते हुए लाठी-डंडों से पिटाई की है और युवक से ‘जय माता दी’ के नारे लगवाए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में दलित युवक को बेरहमी से पीटा जा रहा है। हेलमेट पहने हुआ यह युवक वह बार-बार माफी की गुहार लगाता रहता है, लेकिन लोग उस पर लगातार लाठी-डंडे बरसाते रहते हैं। वीडियो में वहां कई अन्य लोग भी मौजूद दिख रहे हैं। पिटाई करने वाले लोग उससे कह रहे हैं, ‘तुमने हमारे देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया। हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं।’

पुलिस ने जब इस वीडियो की जांच की तो खुलासा हुआ कि यह मुजफ्फरनगर के पुरकाजी थाना क्षेत्र के केलनपुर गांव का है। विडियो 13 जनवरी का है। जिस युवक को पीटा जा रहा है, वह दलित युवक हाल ही में जेल से छूट कर आया है।  वहीं घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस दलित युवक के साथ मार-पिटाई की गई है उसका नाम विपिन कुमार है। यह इससे पहले सहारनपुर हिंसा के दौरान विवादों में आया था। उस वक्त उसने खुद को भीम आर्मी की यूथ विंग का सदस्य बताया था।

इस युवक पर आरोप है कि उसने अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर हाल ही में दलितों के घर-घर जाकर देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे। देवी देवताओं के पोस्टर फड़वा दिए थे। साथ ही दलितों के यहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपकाए थे। इसका विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस युवक के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों की तरफ से देवी-देवताओं का अपमान करने पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। यह युवक और उसके तीन साथी इस मामले में जेल भेजे गए थे। हाल ही में वह छूटकर आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here