Cowin Data Leak मामले में बिहार से एक गिरफ्तारी, कोविन पोर्टल का डेटा टेलीग्राम पर किया था सार्वजनिक

Cowin Data Leak: कोविन पोर्टल डेटा लीक मामले में गिरफ्तार किए गए शख्स पर आरोप है कि वो कोविन पोर्टल का डेटा टेलीग्राम पर डालता था…

0
47
Cowin Data Leak
Cowin Data Leak

Cowin Data Leak: कोविन पोर्टल डेटा लीक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस की IFFSO यूनिट ने बिहार से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए शख्स पर आरोप है कि वो कोविन पोर्टल का डेटा टेलीग्राम पर डालता था।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार व्यक्ति ने मैसेजिंग एप टेलीग्राम पर कोविन डेटा को शेयर किया है। बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपी की मां बिहार में हेल्थ वर्कर के तौर पर काम करती है। पुलिस को शक है कि आरोपी ने अपनी मां की मदद से ही कोविन पोर्टल का डेटा चुराया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

FotoJet 46

Cowin Data Leak: टेलीग्राम पर लीक हुआ था डेटा
गौरतलब है कि कोविन डेटा लीक को लेकर सामने आई रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि कोविन पोर्टल से भारतीयों की तमाम जानकारी निकालकर इसे टेलीग्राम पर लीक किया गया है।

कोविड को लेकर बनाए गए सरकारी पोर्टल कोविन से पासपोर्ट डीटेल, आधार और पैन कार्ड नंबर जैसी जरूरी जानकारी लीक होने की बात सामने आई थी। बता दें, मलयाला मनोरमा की इस रिपोर्ट को लेकर जमकर बवाल भी हुआ था। जिसके बाद इस मामले में जांच शुरू की गई थी और पुलिस तलाश में जुटी थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here