देशभर में सरार्फा कारोबारियों के ठिकानों पर Income Tax की रेड, टैक्‍स में भारी हेरफेर की आशंका

Income Tax: सरार्फा कारोबारियों से जुड़े रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। पूछताछ और छापेमारी के बाद जिन कारोबारियों का नाम सामने आ रहा है, उनके घरों पर भी टीमें पहुंच रही हैं।

0
9
Income Tax Raid top news
Income Tax Raid

Income Tax: देश की राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल तक गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग की ओर से ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। ये छापेमारी सोने का व्यापार करने वाले जौहरियों और उनके ठिकानों पर की जा रही है।आईटी विभाग का कहना है कि इन सरार्फा व्यापारियों ने अवैध तौर पर पैसा जमा कर रखा है।इसका इस्तेमाल रियल एस्टेट में कर दिया गया। छापेमारी के दौरान सोना व्यापारियों से तमाम लेनदेन और अन्य कागजात मांगे गए, साथ ही इनकम टैक्स की पूरी जानकारी भी लीं गईं।

Income Tax Raid top news today
Income Tax Raid

Income Tax: इनकम टैक्‍स की अलग-अलग टीमों ने की कार्रवाई

Income Tax: आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार ये कार्रवाई बड़े पैमाने पर सोने की खरीद-फरोख्‍त में शामिल सरार्फा कारोबारियों के खिलाफ की गई है। जिसके तहत यूपी के लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर, नोएडा, पश्‍चिम बंगाल के कोलकाता और दिल्‍ली समेत कई शहरों में की गई है।इसके लिए अलग-अलग इनकम टैक्‍स विभाग की टीमें गठित की गईं थीं।यही वजह थी कि देश की अलग-अलग जगहों पर एक ही समय पर रेड की गई।

Income Tax: टैक्‍स में भारी हेरफेर की आशंका

सरार्फा कारोबारियों से जुड़े रियल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। पूछताछ और छापेमारी के बाद जिन कारोबारियों का नाम सामने आ रहा है, उनके घरों पर भी टीमें पहुंच रही हैं। आयकर विभाग का कहना है कि टैक्स में भारी हेरफेर और सोने की खरीद-फरोख्त से कमाए गए अवैध पैसे को इन व्यापारियों ने रियल एस्टेट कारोबार में लगा दिया था। जिससे ये लोग इनकम टैक्स विभाग के रडार में आने से बच सकें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here