पार्टियां चुनाव के प्रचार-प्रसार में रात-दिन मेहनत करती हैं, अपना पसीना बहाती है और यहां प्रशासनिक अधिकारी नेताओं को ठंडक पहुंचाने के चक्कर में उनके मेहनत के पसीने का महत्व घटा देते हैं। कई बार सीएम योगी के साथ भी यही हुआ कि वो किसी काम के लिए किसी कार्यक्रम में गए और अधिकारियों ने उस स्थान का कुछ समय के लिए कायाकल्प ही कर दिया। ऐसे में सरकार को जनता और उनकी समस्याओं का पता ही नहीं चल पाता है। लेकिन इस बार कुछ ऐसा ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ घटा और उन्होंने इस पर कड़ा एक्शन लिया। दरअसल, एक गांव में चौपाल करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  वहां अपने कमरे में अधिकारियों द्वारा एसी लगवाए जाने से इतने नाराज हुए कि उन्होंने बिजली विभाग के जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के आदेश दे दिए।

इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों की विभिन्न मुद्दों को लेकर मिली शिकायतों के आधार पर सेक्रेटरी और लेखपाल को भी सस्पेंड कर दिया। केशव प्रसाद मौर्य ने एसी लगाने के लिए अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। फटकार सुनने के बाद अधिकारियों ने एसी हटाकर बाहर रख दिया और एसी की जगह टेंट में कपड़े का पैच भी लगा दिया। हालांकि केशव प्रसाद मौर्य का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ और उन्होंने  जिलाधिकारी को एसी लगाने के जिम्मेदार बिजली विभाग के जेई को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने का निर्देश दे दिया। निलंबित अधिकारी ने माफी मांगी लेकिन डिप्टी सीएम अपने आदेश पर अडिग रहे।

बता दें कि  शनिवार 28 अप्रैल को केशव प्रसाद मौर्य इलाहाबाद के कौड़िहार ब्लॉक के बिजलीपुर गांव में चौपाल करने पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने ग्रामीणों की शिकायतें सुनीं और उन पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। शिकायतें सुनने और योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक नहीं पहुंचने को लेकर उप मुख्यमंत्री काफी नाराज दिखे। उन्होंने लोगों के सामने ही संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई और लोगों की शिकायतें दूर करने के आदेश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here