आज लाखों बच्चें अपने मेहनत के परिणामों की उल्टी गिनती गीन रहे हैं। कुछ ही समय में UP BOARD RESULT 2018  का परिणाम घोषित हो जाएगा। यूपी बोर्ड के रिजल्ट का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र अपने मन मुताबिक अपने पसंदीदा कोर्स में दाखिला ले सकेंगे। खबरों के मुताबिक, 12वीं का रिजल्ट 12.30 बजे घोषित होने वाला है। आज ही के दिन 10वीं का भी रिजल्ट जारी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) इस साल करीब एक महीने पहले बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर रहा है। रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

बच्चे आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। उनको करना कुछ नहीं है बस वो इंटरनेट खोलें और रिजल्ट देखने के लिए upresults.nic.in या upmspresults.up.nic.in पर जाएं। वेबसाइट पर छात्रों को UP Board Result 2018 Class 10 Result 2018 और UP Board Result 2018 Class 12 Result 2018 ऑप्शन नजर आएंगे। इन पर क्लिक करें।
फिर वो अपना रोल नंबर डालें।  सब्मिट के ऑप्शन पर क्लिक करें, जिसके बाद छात्रों को उनका रिजल्ट सामने मिल जाएगा। बता दें कि इस साल नकल रोकने के लिए बोर्ड की तरफ से कड़े बंदोबस्त किए गए थे। इसलिए, सबकी निगाहें रिजल्ट के प्रतिशत पर टिकी हैं।

छात्रों के लिए अच्छा यही होगा कि वो अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर ही देखें। 2017 में बोर्ड परीक्षा 16 मार्च को शुरू हुई थी और परिणाम 9 जून को घोषित किया गया था। इस लिहाज से पिछले साल की तुलना में 40 दिन पहले रिजल्ट जारी हो रहे हैं।आपको बता दें कि इस बार पिछले वर्षों में नाम वगैरह में संशोधन या स्क्रूटनी में समय लग जाता था। लेकिन इस साल पर्याप्त समय मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here