उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दबंगई का एक गंभीर मामला सामने आया है। अमरोहा के कस्बा नोगावा सादात में कुछ शरारती तत्वों ने दलित मोहल्ले गौतम नगर का नाम बदलकर इस्लाम नगर कर दिया। दबंगों ने दलितों को इतना डरा दिया कि दलित परिवार इस मामले में एक शब्द न बोल सके। जब इस बारे में गौतम नगर मोहल्ले के वार्ड सभासद रईस अहमद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों तरफ के शरारती तत्व इस मामले में कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है, दोनों ही पक्ष अपनी मर्ज़ी से मोहल्ले का नाम रखना चाहते हैं।

रईस अहमद ने बताया, मोहल्ले में रहने वाले हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग मोहल्ले के लिए अलग-अलग नाम का इस्तेमाल करते हैं। हिन्दू लोग अपनी दुकानों पर मोहल्ले का नाम गौतम नगर लिखते है, तो वही मुस्लिम लोग इस्लाम नगर लिखते हैं। अहमद ने कहा, दलितों द्वारा इस्लाम नगर नाम का विरोध करने पर हमने समझाया था कि झगड़ा करने से कोई लाभ नहीं मिलेगा, अब जो नाम लिख गया है, लिखा रहने दो।

यह भी पढ़े: घर मिले तो गांव वालो ने मोदी के नाम से रख दिया मोहल्ले का नाम

अहमद ने कहा, हमने दोनों पक्षों को समझाने की कई बार कोशिश की, साथ ही थाना अध्यक्ष महोदय और दोनों पक्ष के लोगो को बिठाकर मामला निपटाने के भी प्रयास किए गए, लेकिन दोनों पक्ष बात सुनने को तैयार नहीं थे।

यह भी पढ़े: MCD चुनाव जीतने पर दिल्ली को लंदन बना दूंगा- केजरीवाल

इस मामले में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने कहा, कि उन्हें इस मामले में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं थी और अगर कोई नाम बदलना चाहता है तो उसे खुद जिलाधिकारी के मार्फत मेरे पास आना पड़ेगा, तब जाके इस मामले में फैसला किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here