Congress ने बजट सत्र के लिए तैयार की रणनीति, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी पार्टी….

0
224
congress
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।

Congress: संसद के बजट सत्र की शुरुआत से पहले आज कांग्रेस (Congress) संसदीय रणनीति समूह की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में COVID-19 पीड़ितों के लिए राहत पैकेज, एयर इंडिया के विनिवेश, महंगाई, चीन के साथ सीमा विवाद, किसानों के मुद्दों जैसे मुद्दों को उठाने का फैसला किया गया है। मुद्दों पर समान विचारधारा वाले दलों के साथ समन्वय करने का भी निर्णय लिया गया है।

Congress Parliamentary Strategy Group Meeting

Image

कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की। बैठक में एके एंटनी, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा, गौरव गोगोई, के सुरेश, जयराम रमेश, मनिकम टैगोर, मनीष तिवारी शामिल हुए।

Parliament Budget Session 2022
संसद

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को आम बजट पेश करेंगी। इससे पहले 31 जनवरी की सुबह 11 बजे राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा और उसके बाद आर्थिक सर्वेक्षण पेश होगा।

General Budget 2022-23
General Budget 2022-23

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने एक ट्वीट में कहा, “बजट सत्र का पहला भाग दोनों सदनों में माननीय राष्ट्रपति के संबोधन के साथ 31 जनवरी से शुरू होगा। 1 फरवरी को वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी। कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए, संसद के दोनों सदन शिफ्ट में काम करेंगे।”

संबंधित खबरें…

Exclusive Interview: Congress और BJP के बीच सीधी लड़ाई, AAP के लिए कोई संभावना नहीं: Harish Rawat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here