Goa Election 2022: पूर्व मुख्‍यमंत्री Luizinho Faleiro ने छोड़ी Fatorda विधानसभा सीट, बोले- एक महिला को देंगे मौका

0
388
Goa elections 2022 Luizinho Faleiro

Goa Election 2022: कुछ ही दिन में गोवा के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC की नजर भी आगामी गोवा विधानसभा चुनाव पर है। गोवा के वरिष्‍ठ नेता और AITC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष Luizinho Faleiro ने फैसला किया कि वो Fatorda विधानसभा से आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे और अपनी जगह एक महिला को मौका देंगे। पणजी में उन्‍होंने कहा है कि मैं फतोर्दा से गोवा टीएमसी उम्मीदवार के रूप में अपनी वापसी की घोषणा करता हूं और एक युवा महिला को बैटन सौंपता हूं। यह पार्टी की नीति है महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए।

अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से परामर्श करने के बाद निर्णय लिया: Luizinho Faleiro

टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष Luizinho Faleiro ने कहा कि मैंने यह निर्णय अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से परामर्श करने के बाद लिया है क्योंकि मैं TMC के सभी उम्मीदवारों के लिए पूरे गोवा में लड़ना और प्रचार करना चाहता हूं ताकि वे अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

Goa elections 2022 Luizinho Faleiro

उपाध्यक्ष लुइज़िन्हो फलेरो ने यह भी कहा कि मेरा पहले का अनुभव कहता है कि जब मैंने पिछली बार चुनाव लड़ा था, तो हम उनके साथ न्याय नहीं कर सके थे। मेरी जगह लेने के लिए, हमारे पास एक बहुत ही सक्षम सियोला वास है, जो फातोर्दा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेगी। बता दें लुइजिन्हो फलेरो द्वारा सीट छोड़ने के बाद टीएमसी ने सियोला वास को फातोर्दा निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है।

Goa Election 2022

Goa Election 2022: लुइजिन्हो फलेरो सात बार के विधायक

पूर्व कांग्रेस विधायक Luizinho Faleiro ने अपना इस्‍तीफा देकर पिछले साल तृणमूल कांग्रेस के कुनबे में शामिल हुए थे। जिसके बाद वो TMC के राज्‍यसभा सांसद बने। लुइजिन्हो फलेरो सात बार गोवा विधानसभा के सदस्‍य बने हैं। उन्होंने 1979 का चुनाव 7,715 वोटों से जीता, 1984 के चुनाव का 9,126 वोटों से, 1989 का चुनाव निर्दलीय, 1994 का चुनाव 8,178 वोटों के साथ, 1999 का चुनाव 12,054 वोटों के साथ और 10,254 वोटों के साथ 2003 का चुनाव जीता था। बता दें कि उन्होंने गोवा के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में दो कार्यकालों में काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here