सोमनाथ मंदिर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अंदाजा भी नहीं होगा कि गुजरात चुनाव के बीच वह एक ऐसे विवाद में फंस जाएंगे जहां उन्हें खुद को हिंदू भी साबित करना पड़ जायेगा। जीं हां, राहुल गांधी के बुधवार को सोमनाथ मंदिर पहुंचने से राजनीतिक गलियारों में घमासान मच गया।

दरअसल, सोमनाथ मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रुप में दर्ज था, जिससे राहुल गांधी के हिंदू होने पर ही सवाल खड़े हो गये। राहुल गाँधी के गैर-हिंदू पर मचे घमासान के बाद कांग्रेस की तरफ से एक तस्वीरे शेयर की गई है। साथ ही बीजेपी पर जमकर निशाना साधा गया।  

कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है। पार्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि राहुल ने अपना नाम एंट्री रजिस्टर पर खुद नहीं लिखा है, विजिटर्स बुक में लिखा है।

दिलचस्प बात यह है कि कहां तो कांग्रेस और बीजेपी शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा लेकिन बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है।

आपको बता दें कि सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन से पहले इस रजिस्टर में अपना नाम दर्ज कराना पड़ता है। राहुल गांधी का नाम वहां पर गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज कर दिया गया। इस ख़बर के फैलते ही बीजेपी ने राहुल के धर्म पर सवाल खड़े कर दिए।

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग है और 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे। ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि ये चुनावी ऊंट किस करवट बैठेगा। विकास छोड़ दोनों पार्टियों कई सालों पुराने मुद्दों को लेकर एक दूसरे पर सवाल उठा रहीं है। चुनाव जीतने के लिए ये मुद्दे कितने काम आएंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here