केरल की यात्रा के बाद वृंदावन के पानीघाट स्थित निकुंज वन आश्रम में पहुंचे सीएम योगी ने  संत विजय कौशल महाराज के यहां ‘मानसी ध्यान केंद्र’ के कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा योग गुरु बाबा रामदेव और आरएसएस के संघचालक मोहन भागवत भी मौजूद थे। कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी ने यहां संत सम्मेलन में भी हिस्सा लिया।

इस संत सम्मेलन में सीएम योगी ने कहा कि, हिंदुत्व से राष्ट्र धर्म का पालन होता है, हिंदुत्व हमारे लिए मुद्दा नहीं बल्कि जीने की एक कला है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ब्रज के साथ यहां के धार्मिक स्थलों के विकास के लिए योजना पर काम किया जा रहा है और इसकी शुरुआत वृंदावन से होगी। ब्रज क्षेत्र की धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर को बचाने का पूरा प्रयास किया जाएगा

संत सम्मेलन में भाग लेते हुए मौजूद बाबा राम देव ने सीएम योगी और पीएम नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की। रामदेव ने कहा कि, देश के लिए गर्व की बात है कि देश का पीएम मोदी हैं और यूपी के सीएम योगी हैं। 70 साल बाद ये गौरव हासिल हुआ है।

बाल-बाल बचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत-

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत आज एक दुर्घटना के शिकार होते-होते बच गए। यह हादसा यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुआ। दरअसल वृंदावन के इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे मोहन भागवत के गाड़ियों का काफिला यमुना एक्सप्रेस-वे पर गुजर रहा था कि,  अचानक उनके गाड़ी के आगे चल रही सुरक्षा गाड़ी का टायर फट गया। उसके बाद अन्य गाड़ियां डगमगा गईं और मोहन भागवत की गाड़ी से जा टकराई। टकराने की वजह से उनकी गाड़ी का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

फिलहाल इस दुर्घटना में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई। मोहन भागवत सुरक्षित हैं और मोहन भागवत वृंदावन में कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए पहुंच चुके हैं।

एक तरफ जहां सीएम योगी आदित्यनाथ वृंदावन में संत विजय कौशल महाराज के आश्रम में मानसी ध्यानकेंद्र का उद्घाटन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम के बाहर हजारों प्रदर्शनकारी भी इकठ्ठा हैं, जो अपने घरों को बचाने की गुहार लगाने आए हैं।

दरअसल, उच्च न्यायालय के आदेश पर यमुना खादर में बुलडोजर चल रहा है। जहां बने अवैध रूप से मकानों को तोड़ा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here