उत्तर प्रदेश में बीते साल सत्ता में आई योगी सरकार ने आज सफलतापूर्वक अपना एक साल पूरा कर लिया है। बीते साल हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 में से 324 सीटें हासिल कर विपक्षी दलों के छक्के छुटाने वाली योगी सरकार ने सोमवार को अपनी सरकार का एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। साथ ही अपनी सरकार में व्याप्त कमियों को छिपाने के लिए लीपापोती करते हुए कहा, “किसी भी लोकतांत्रिक सरकार के मूल्यांकन के लिए एक साल काफी नहीं है, खास तौर पर ऐसे राज्य के लिए, जो भ्रष्टाचार से परिपूर्ण था

इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, जब हमने प्रदेश की जिम्मेदारी संभाली थी तब प्रदेश में सड़कों पर गड्डे  नहीं बल्कि गड्डों में सड़के थी। प्रदेश का खजाना खाली पड़ा था, हमारी सरकार ने चुनौतीपूर्ण ढंग से काम संभाला और शुरू से ही प्रदेश की जनता की भलाई के लिए कार्यरत है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, पूर्व सरकार में किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर था लेकिन प्रदेश की कमान संभालते ही हमारी सरकार ने किसानों की समस्याओं को समझा और किसानों की आय दोगुनी करने के उद्देश्य से 86 लाख किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ करने का फैसला किया।

जनता को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नई योजना की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि आज से हमारी सरकार एन्टी करप्शन पोर्टल लांच करने जा रही है, जिसके माध्यम से जनता हर प्रकार के भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज करा सकेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामायण का लंका दहन का वाक्या याद दिलाते हुए कहा, कि एक बंदर ने पूरी सोने की लंका ख़ाक करके रख दी थी, ठीक उसी तरह मैं विश्वास दिलाता हूं कि एक बंदर प्रदेश से गुंडाराज और भ्रष्टाचार को मिटाकर ही दम लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here