सजे-धजे इस वाहन पर बैठकर गंगा की लहरों और गहराईयों को अपने दिलों से नापिये। आध्यात्मिक नगरी काशी की गलियों से लेकर लहरों के बीच खो जाइये। क्योंकि अब शिवनगरी काशी में लहरों का हमसफर आ चुका है। इस पर आज सीएम योगी ने सवारी की। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन जिले की जनता को गंगा में एक शानदार होटल जैसे अलखनंदा क्रूज की सौगात दी। इसमें लगभग 60 लोगों के बैठने के इंतजाम हैं। दो तल के वातानुकूलित क्रूज में बनारसी व्यंजनों के साथ अन्य व्यंजनों का आप स्वाद जब चाहे ले सकते हैं। इसका किराया साढ़े सात सौ के साथ जीएसटी जोड़कर लिया जाएगा। खिड़की घाट से अस्सी घाट तक का सफर तय कराएगी। क्रूज के लोकार्पण से पहले पहुंचे लोग बेहद आनंदित दिखे। मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के बाद अघोरेश्वर भगवान राम घाट तक की यात्रा की। काशी में क्रूज के चलाने की कवायद को आज मुख्यमंत्री ने मां गंगा के आंचल में उतार दिया।

अलकनंदा से मां गंगा के लहरों पर सैर करने उतरने बाद मुख्यमंत्री अवधूत भगवान राम के समाधि स्थल पहुंचे और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। फिर पीएम मोदी के आदर्श गांव डोमरी गांव पहुंचे। सबसे पहले प्राथमिक पाठशाला गए और विद्यार्थियों से बातचीत की, स्वालंबन में लगी महिलाओं से उनकी आमदनी और काम के बारे जाना। भीड़ से बच्चों को बुलाकर उनके पढ़ाई, ड्रेस और किताबों के बारे में भी जानकारी ली।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में चौपाल में बताया। अधिकारियों को पात्रों को योजनाओं का हरसंभव लाभ दिलाने की सख्त हिदायत दी। विकास योजनाओं और सरकारी लाभ की योजनाओं के बारे में हर हफ्ते प्रशासन को कैम्प लगाने के आदेश दिए। सांसद आदर्श गॉव के विकास की जल्द ही समीक्षा करने के साथ ही जनता से जुड़े कामों में पूरा पैसे देने का ऐलान किया। प्रदेशवासियों से मां गंगा के आंचल को निर्मल और अविरल बनाने की भी अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here