गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। भारत में उनके स्वास्थ्य में सुधार न आने के बाद उन्हें अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनका पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज चल रहा है। इसी बीच सीएम पर्रिकर ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक रिकार्डेड विडियो के जरिए संबोधित करते हुए कहा, कि पिछले दो महीने से स्वास्थ्य कारणों के चलते मैं आप लोगों से नहीं मिल पाया। लेकिन यहां मेरा इलाज चल रहा है और इलाज का असर भी दिख रहा है तो मुझे पूरी उम्मीद है कि जल्द ही मैं आप सभी से एक बार फिर मिल पाऊंगा। विदित है कि मार्च में इलाज के लिए अमेरिका रवाना होने के बाद पर्रिकर ने पहली बार वीडियो के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। 

भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा, कि वह कुछ सप्ताह में प्रदेश लौट सकते हैं। पर्रिकर ने आगे कहा, कि अपनी खराब सेहत की वजह से मैं पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल नहीं हो पाया। लेकिन आप 2019 लोकसभा चुनावों के लिए तैयार हो जाइए और देश प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को वापस चाहता है। उन्होंने कहा कि अगला साल भारतीय राजनीति के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है और कार्यकर्ताओं को भाजपा को जिताने के लिए पूरे जोश से लग जाना चाहिए।

गौरतलब है, कि इस वीडियो संदेश को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  द्वारा कार्यकर्ताओं को संबोधित की जाने वाली एक बैठक में चलाया गया। अमित शाह ने अपने भाषण में पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया कि बैठक में पहुंचने से कुछ देर पहले उन्होंने टेलीफोन पर पर्रिकर से बात की और बातचीत से लगा कि वह पहले से बेहतर अवस्था में हैं और राज्य की राजनीति में वापसी को इच्छुक हैं।

बता दें कांग्रेस ने पर्रिकर की अनुपस्थिति में गोवा राज्य के लिए ‘‘पूर्णकालिक’’ मुख्यमंत्री को नियुक्त किये जाने की मांग की थी। लेकिन भाजपा ने उनकी इस मांग को खारिज करते हुए कैबिनेट मंत्रियों की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति का गठन कर दिया है। जो सरकार के दिन-प्रतिदिन के मामलों का लेखा जोखा कर रही है।

जैसा कि सभी जानते हैं कि 5 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को स्‍वास्‍थ्‍य खराब होने के चलते मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां स्वास्थ्य में कोई भी सुधार न होने की वजह से उन्हें 7 मार्च को अमेरिका रवाना किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here