Chittaranjan National Cancer Institute: पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, सीएम ममता भी रहीं मौजूद

0
369

Chittaranjan National Cancer Institute: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज video conferencing के माध्यम से कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (Chittaranjan National Cancer Institute / CNCI) के दूसरे परिसर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित रहीं।

Chittaranjan National Cancer Institute: 460 बिस्तरों वाला है अस्पताल

Chittaranjan National Cancer Institute: यह अस्पताल भारत के 25 क्षेत्रीय कैंसर केंद्रों में से एक है। इसके पहले कैंपस पर मरीजों का बोझ बढ़ता जा रहा था। जिसे देखते हुए सरकार की तरफ से यह पहल की गयी है। 460 बिस्तरों वाला व्यापक कैंसर यूनिट होगा। दावा किया जा रहा है कि इसमें सभी अत्याधुनिक सुविधाएं भी मौजूद होंगी।

SC से लेकर राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा PM की सुरक्षा का मुद्दा

President and PM, Chittaranjan National Cancer Institute
President Ramnath Kovind and PM Narendra Modi

इधर पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर देश भर में हंगामा जारी है।  सरकारी सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पंजाब के फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर चिंता जाहिर की है। इस बीच पीएम मोदी राष्ट्रपति से मुलाकात की है। इधर इस मुद्दे पर पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले में (PM Security Breach) न्यायिक जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है। राष्ट्रीय सुरक्षा में चूक के लिए ज़िम्मेदार पंजाब के डीजीपी, फ़िरोज़पुर कमिश्नर, डीएम व एसएसपी को हटाने की मांग की गयी है।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here