राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं। साल 2022 में पांच राज्यों में चुनाव होने वाला है ऐसे में लालू विपक्षी पार्टियों को एक करने में जुट गए हैं। वे एक एककर विपक्षी पार्टियों से मुलाकात कर रहे हैं।

2 अगस्त को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से मुलाकात के बाद लालू यादव एनसीपी मुखिया शरद पवार का हाल जानने के लिए दिल्ली पुहंचे।

इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की, लालू यादव ने कई मुद्दे पर खुलकर पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। एलजेपी में फूट पर जब लालू से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि चिराग पासवान की पार्टी में भयंकर फूट के बाद भी चिराग पासवान पार्टी के लीडर बने हुए हैं। बिहार में वे ही लीडर हैं।

वहीं लालू प्रसाद यदाव से जब एलजेपी से गठबंधन पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हां हम चाहते हैं कि दोनों पार्टियां एक साथ आएं और मैं चाहता हूं कि चिराग और तेजस्वी एक साथ आएं।

उन्होंने आगे कहा, लालू यादव ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम बिहार में सरकार बनाने वाले थे। मैं जेल में था लेकिन मेरे बेटे तेजस्वी यादव ने बिहार में सत्ताधारी एनडीए से अकेले दावेदारी की। उन्होंने धोखा दिया और हमें 10 वोट से…15 वोट से बेइमानी करके सब हरवा दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here