मुख्तार अंसारी के गैंग के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है। मंगलवार को जिला प्रशासन ने IAS 191 गैंग लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की गाजीपुर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की। लखनऊ के गोमतीनगर में स्थित आवासीय फ्लैट को कुर्क करने के लिए जिला पुलिस की टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने सरकारी अफसरों पर एग्जीक्यूटिव और बिजनेस क्लास में हवाई यात्रा करने पर लगाई रोक

एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पुलिस की आख्या पर विचार के बाद दो अगस्त को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत IAS 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा अंसारी और साले सरजील रजा की लगभग दो करोड़ 18 लाख मूल्य की संपत्तियों की कुर्की का आदेश जारी किया था। इस आदेश में मंगलवार को नगर के सैयदबाड़ा में स्थित आवासीय भवन को मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट (लगभग एक करोड़) की कुर्की की कार्रवाई के लिए जिले की पुलिस टीम लखनऊ रवाना हो गई।


इससे पहले भी प्रशासन मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों सहित गैंग से जुड़े लोगों पर कार्रवाई का डंडा चलाते हुए अवैध तरीके से अर्जित की गई भूमि को कुर्क करने के साथ आवासीय भवनों को ध्वस्त कराने की कार्रवाई कर चुका है। प्रदेश सरकार की ओर से शिकंजा कसे जाने से मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों के साथ ही उनसे जुड़े लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने रेपिस्ट पादरी और रेप सर्वाइवर की शादी के फैसले को किया नामंज़ूर
पुलिस प्रशासन विधायक मुख्‍तार अंसारी पर शिकंजा कसते हुए पत्नी और दो सालों पर शिकंजा कसा है। पुलिस के अनुसार अपराधिक गैंग IAS-191 के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी और उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। शहर कोतवाली के छावनी लाइन, मौजा बवेड़ी, में जमीन पर अवैध कब्जा, सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने समेत सरकारी धन के गबन व अमानत में खयानत के आपराधिक कृत्य के संबंध में भी मुकदमा पंजीकृत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here