मुख्य आर्थिक सलाहकार KV Subramanian ने दिया अपने पद से इस्तीफा, कहा- PM Modi को आर्थिक नीति की बहुत सहज समझ

0
359
KV Subramanian
KV Subramanian

KV Subramanian: मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम (KV Subramanian) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अगले महीने उनका तीन साल का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। अब वे शिक्षा जगत में लौटेंगे। सुब्रमण्यन ने आज ट्वीट किया, “मैंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना एक परम सौभाग्य रहा है। मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है।”

‘देश की सेवा करना एक पूर्ण विशेषाधिकार’

सुब्रमण्यम ने कहा, “अपने देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त करना एक पूर्ण विशेषाधिकार है। हर दिन जब मैं नॉर्थ ब्लॉक में गया हूं तो मैंने खुद को इस विशेषाधिकार की याद दिलाई है और इस विशेषाधिकार के साथ आने वाली जिम्मेदारी के साथ न्याय करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है।”

यह भी पढ़ें: IMPS की सीमा 5 लाख तक बढ़ा सकता है RBI, गवर्नर बोले-डिजिटल लेनदेन को मिलेगा बढ़ावा

उन्होंने ट्वीट किया, “मुझे सरकार की ओर से जबरदस्त प्रोत्साहन और समर्थन मिला है और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मधुर संबंध रहे हैं। मेरे लिए अपने पेशेवर जीवन के करीब तीन दशकों में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे अधिक प्रेरक नेता रहे हैं। उन्हें आर्थिक नीति की बहुत सहज समझ है।”

सुब्रमण्यम ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भी धन्यवाद दिया। मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा, “नॉर्थ ब्लॉक में समय-समय पर होने वाली बैठकों में, मैडम का सेंस ऑफ ह्यूमर और आसान तरीका एक स्वस्थ बहस को सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो युगांतरकारी बदलाव के बीच बहुत जरूरी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here