लालू परिवार में बढ़ा विवाद, Tej Pratap Yadav ने सोशल मीडिया पर कहा- बिहार की महिलाएं कभी माफ नहीं करेंगी

0
279
Tej Pratap Yadav
Tej Pratap Yadav

Tej Pratap Yadav का दर्द एकबार फिर सबके सामने छलक उठा है। इसका इजहार उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर किया है। तेज प्रताप यादव ने राष्‍ट्रीय जनता दल के एक पत्र को अपने सोशल मीडिया पेज पर लगाया है। दरअसल राष्‍ट्रीय जनता दल ने बिहार के तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार में शामिल नेताओं की सूची निर्वाचन आयोग को भेजी है जिसमें पार्टी के 20 नेताओं का नाम शामिल है। इस सूची में बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव की बहन मीसा भारती का नाम शामिल नहीं है। इसी बात का दुख उनके सोशल मीडिया पेज पर छलका है। तेज प्रताप ने लिखा है,

”ऐ अँधेरे देख ले मुँह तेरा काला हो गया
माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया…
मेरा नाम रहता ना रहता मां और दीदी का नाम रहना चाहिए था…
इस गलती के लिए बिहार की महिलाएं कभी माफ नहीं करेगीं, दशहरा में हम मां की ही अराधना करतें हैं ना जी…”

बढ़ते जा रहा है लालू परिवार में कलह

लालू यादव के परिवार में तेज प्रताप यादव और तेजस्‍वी यादव के बीच तकरार बढ़ते जा रही है। कुछ दिन पहले तेज प्रताप यादव के समर्थित छात्र नेता को अध्‍यक्ष पद से हटा दिया गया था जिसे लेकर पार्टी के वरिष्‍ठ नेता जगदानंद सिंह और तेज प्रताप यादव के बीच कहासुनी हो गई थी। जगदानंद सिंह ने कहा था कि मैं पार्टी का काम कर रहा हूं, मैं तेज प्रताप यादव को नहीं पहचानता हूं कि ये कौन हैं? इसका जवाब तेज प्रताप यादव ने यह कहते हुए दिया था कि लालू प्रसाद से जाकर पूछ लीजिए वो बता देंगे कि मैं कौन हूं। उसके बाद से विवाद इतना बढ़ गया कि लालू प्रसाद यादव को हस्‍तक्षेप करना पड़ा। हालांकि उनके समझाने का असर ज्‍यादा दिनों तक नहीं रहा। कृष्‍णाष्‍टमी के समय भी पटना में कुछ ऐसे पोस्‍टर लगाए गए थें जिसमें तेजस्‍वी यादव की तस्‍वीर नहीं थी हालांकि बाद में वो पोस्‍टर हटा दिए गए थें।

RJD से निष्‍कासन झेल रहे हैं तेज प्रताप यादव

हाल में ही पार्टी के उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने तेज प्रताप यादव को पार्टी से निष्‍कासन की बात की थी। उन्‍होंने कहा था कि तेज प्रताप यादव संगठन का चुनाव चिह्न उपयोग में नहीं ला सकते हैं। इसी तानातनी के बीच यह पत्र का मामला आ गया। अपने दुख का सोशल मीडिया पर इजहार करते हुए तेज प्रताप ने कहा कि मेरा नाम पार्टी के लिए प्रचार करने वालों की सूची में बेशक ना रहे लेकिन मां (राबड़ी देवी) और दीदी (मीसा भारती) का नाम उस सूची में रहना चाहिए था। तेज प्रताप ने लिखा कि पार्टी की इस गलती के लिए बिहार की महिलाएं कभी माफ नहीं करेंगी। अब देखना यह है कि तेज प्रताप यादव का यह पत्र क्‍या गुल खिलाता है?

लालू प्रसाद और तेजस्‍वी यादव शामिल हैं प्रचारकों की सूची में

गुरूवार को जारी RJD की स्टार प्रचारकों की सूची में 20 नामों में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav),तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), अब्दुलबारी सिद्दीकी, जयप्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, भोला यादव, तनवीर हसन, तृशन पटेल, ललित कुमार यादव, मनोज कुमार झा, भारत मंडल, राम कुमार साहनी, आलोक कुमार मेहता, शिव चंद्र राम, लवली आनंद, चंद्रहास चौपाल, भारत बिंद, रामवृक्ष सदा, अनिल कुमार उर्फ साधु पासवान शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :

Lalu Yadav को कौन बंधक बना सकता है? तेजस्वी यादव का बड़े भाई तेजप्रताप पर पलटवार

Tej Pratap Yadav ने बनाया छात्र जनशक्ति परिषद संगठन, BJP ने किया लालू पर वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here