क्‍या टल जाएंगे UP Election? Allahabad HC की अपील पर बोले CEC – ‘राज्‍य की स्थिति की समीक्षा करेंगे’

0
367
Sushil Chandra (Pic: ANI)
Sushil Chandra (Pic: ANI)

Allahabad HC द्वारा निर्वाचन आयोग से चुनावी रैलियों पर तुरंत प्रतिबंध लगाने और विधानसभा चुनाव स्थगित करने के अनुरोध पर सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) ने कहा है कि अगले सप्ताह हम यूपी जाकर वहां की स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर उचित निर्णय लेंगे। बता दें कि भारत में ओमीक्रॉन के 358 मामले हो गए हैं और पिछले 24 घंटे में नए वैरिएंट के 122 मामले सामने आए हैं। इसी को लेकर यूपी सरकार राज्‍य में 25 December से नाईट कर्फ्यू रात 11 बजे से शाम 5 बजे तक लागू करेगी।

Allahabad HC ने उत्तर प्रदेश समेत देशभर में Omicron संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाएं क्‍योंकि इस वक्त पूरे देश में Omicron के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

Omicron Variant
Omicron Variant

Allahabad HC ने Omicron खतरे को देखते हुए PM Modi से की अपील

इस मामले में Allahabad HC जस्टिस शेखर कुमार यादव ने चुनाव टालने की अपील पर सुनवाई करते हुए कहा, ‘UP में होने वाले विधानसभा चुनाव में कोरोना की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए चुनाव आयोग राजनीतिक पार्टियों की चुनावी रैलियों पर रोक लगाए। उनसे कहा जाए कि वे चुनाव प्रचार के लिए जनता के बीच न जाकर टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम का सहारा लें।

Allahabad HC

प्रधानमंत्री मोदी यूपी की चुनावी रैलियों को टालने पर विचार करें

Allahabad High Court के जस्टिस शेखर कुमार यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री भी चुनाव टालने पर विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है।’ उन्‍होंने कोरोना के खतरे को देखते हुए भीड़ जमा होने पर भी चिंता व्यक्त की। इस मामले में जस्टिस शेखर कुमार की सिंगल बेंच में जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में काफी भीड़ जुटी थी।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

संबंधित खबरें: Omicron: Christmas और New Year से पहले यूपी में लगा Night Curfew, योगी सरकार का फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here