“इंटरनेशनल मीडिया कंपनी’ के टैक्स रिकॉर्ड में अनियमितता”, BBC का नाम लिए बगैर CBDT का बयान

बीबीसी का नाम लिए बिना,आयकर विभाग के सर्वेक्षण से पता चला है कि विभिन्न भारतीय भाषाओं (अंग्रेजी के अलावा) में कंटेंट की पर्याप्त खपत के बावजूद, विभिन्न समूह संस्थाओं द्वारा दिखाई गई आय भारत में संचालन के पैमाने के अनुरूप नहीं है

0
66
IT Raid on BBC
IT Raid on BBC

IT Raid on BBC: ब्रिटिश मीडिया कंपनी बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों पर तीन दिन तक छापेमारी करने के बाद आयकर विभाग ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर टेक्स में हेर फेर का दावा किया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बयान में मीडिया कंपनी का नाम नहीं लिया है, उन्होंने कहा है कि उन्हें संगठन के संचालन से संबंधित साक्ष्य मिले हैं जो संकेत देते हैं कि कर का भुगतान नहीं किया गया है जिनका खुलासा नहीं किया गया है। सीबीडीटी का कहना है कि आय, विभिन्न समूह संस्थाओं की ओर से दिखाया गया मुनाफा भारत में परिचालन के पैमाने के अनुरूप नहीं है। बीबीसी के कार्यालयों में आईटी का सर्वे मंगलवार सुबह शुरू हुआ था और करीब 59 घंटे बाद गुरुवार रात को खत्म हुआ।

download 2023 02 17T194235.292
IT Raid on BBC

IT Raid on BBC: सीबीडीटी ने और क्या कहा?

बीबीसी का नाम लिए बिना,आयकर विभाग के सर्वेक्षण से पता चला है कि विभिन्न भारतीय भाषाओं (अंग्रेजी के अलावा) में कंटेंट की पर्याप्त खपत के बावजूद, विभिन्न समूह संस्थाओं द्वारा दिखाई गई आय भारत में संचालन के पैमाने के अनुरूप नहीं है। सर्वेक्षण के दौरान, विभाग ने कंपनी के संचालन से संबंधित कई साक्ष्य एकत्र किए, जो इंगित करते हैं कि कुछ प्रेषणों पर कर का भुगतान नहीं किया गया है।

एक सरकारी सूत्र ने कहा कि सीबीडीटी बीबीसी का जिक्र कर रहा था लेकिन जांच जारी होने के कारण उसका नाम नहीं लिया। बयान में कहा गया है कि सर्वेक्षण में ट्रांसफर प्राइसिंग दस्तावेज के संबंध में कई विसंगतियां भी सामने आई हैं। ब्रॉडकास्टर अपनी रिपोर्टिंग पर कायम है। इसने कहा कि यह कर अधिकारियों के साथ “पूरी तरह से सहयोग” कर रहा था और अपने कर्मचारियों का भी समर्थन कर रहा था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here