BBC के दोनों ऑफिसों में तीसरे दिन भी IT रेड जारी, अगले नोटिस तक कर्मचारियों को फ्रॉम होम करने का आदेश

0
71
BBC
BBC के दोनों ऑफिसों में तीसरे दिन भी IT रेड जारी

आयकर विभाग की टीम बीबीसी (BBC) के मुंबई और दिल्ली ऑफिस में लगातार तीसरे दिन भी छापेमारी(सर्वे) कर रही है। कंपनी ने अगले नोटिस तक अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) करने के लिए कहा है। इनकम टैक्स ने मंगलवार को बीबीसी के इन दोनों दफ्तरों पर छापेमारी शुरू की थी। इस छापेमारी को लेकर देश में राजनीति भी गरम हो गई है।

BBC के दफ्तर में अभी भी जारी है सर्वे

बता दें कि IT अधिकारी 2012 से अब तक के अकाउंट्स की डिटेल पता कर रहे हैं। छापेमारी के दौरान IT अधिकारियों ने स्टाफ के मोबाइल, लैपटॉप-डेस्कटॉप जब्त कर लिए हैं। आरोप है कि बीबीसी ने ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के तहत गैर-अनुपालन, हस्तांतरण मूल्य निर्धारण मानदंडों का लगातार और जानबूझकर उल्लंघन किया है और जानबूझकर मुनाफे की महत्वपूर्ण राशि को डायवर्ट किया है। 

download 2023 02 15T113358.570
BBC

वहीं, आईटी विभाग की छापेमारी पर बीबीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीबीसी का कहना है कि उसके दिल्ली, मुंबई कार्यालयों में आयकर छापेमारी में वह पूरी तरह से सहयोग कर रहा है।बीबीसी ने कहा “हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह स्थिति जल्द से जल्द सुलझ जाएगी।”

बीबीसी को लेकर बीजेपी ने क्या कहा?

बीबीसी के दफ्तरों में इनकम टैक्स की छापेमारी और कांग्रेस के विभिन्न आरोपों पर बीजेपी ने प्रेस वार्ता कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा “अगर बीबीसी के कृत्य देखें तो यह पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ठ और बकवास कॉरपोरेशन हो गई है। आईटी की छापेमारी पर उन्होंने कहा “बीबीसी पर आयकर विभाग नियमानुसार और संविधान के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है। जब ये कार्रवाई चल रही है, इसे लेकर जिस तरह से राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने का सिलसिला जारी है। चाहें वह कांग्रेस हो, चाहें टीएमसी हो या सपा हो…यह हर भारतीय के लिए चिंता का विषय है।”

यह भी पढ़ें:

BBC IT Raid: “देश में अघोषित आपातकाल”, जानिए कांग्रेस के इस आरोप और छापेमारी पर क्या बोली BJP?

एक तरफ की शादी दूसरी तरफ तकरार, लिव-इन पार्टनर की हत्या कर फ्रिज में डाला शव, जानें निक्की मर्डर केस की पूरी कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here