BBC के दफ्तरों में आयकर विभाग का सर्वे खत्म, करीब 60 घंटों बाद निकली IT की टीम

0
112
BBC
BBC के दफ्तरों में आयकर विभाग का सर्वे खत्म

दिल्ली और मुंबई में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) ऑफिस में आयकर विभाग (IT) का सर्वे 60 घंटे के बाद खत्म हो चुका है। IT की टीम देर रात करीब 11 बजे BBC के दफ्तरों से बाहर निकलीं। इनकम टैक्स की टीम ने मंगलवार को बीबीसी के इन दोनों दफ्तरों पर छापेमारी शुरू की थी।

BBC का बयान

छापेमारी खत्म होने के बाद बीबीसी के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि,’आयकर विभाग के अधिकारी हमारे दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों से जा चुके हैं। हम IT की टीम का सहयोग करते रहेंगे। उम्मीद है कि मामला जल्दी ही सुलझ जाएगा। हम अपने कर्मचारियों का पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं। उनका ध्यान भी रख रहे हैं। खासतौर पर उन लोगों ने जिनसे बहुत लंबी पूछताछ की गई है। हम अपने रीडर्स, लिसनर्स और दर्शकों को निष्पक्ष समाचार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम भरोसेमंद, निष्पक्ष, अंतरराष्ट्रीय और स्वतंत्र मीडिया हैं’।

छापेमारी के दौरान कंपनी ने अगले नोटिस तक अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) करने के लिए कहा था। सूत्रों के मुताबिक बीबीसी के दफ्तरों में इंटरनेशनल टैक्सेशन और ट्रांसफर प्राइसिंग में गड़बड़ी से संबंधित मुद्दों की जांच हुई। हालांकि अभी तक आयकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

BBC

बीजेपी ने BBC पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया

बीबीसी के दफ्तरों में इनकम टैक्स की छापेमारी और कांग्रेस के विभिन्न आरोपों पर बीजेपी ने प्रेस वार्ता कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा था कि “अगर बीबीसी के कृत्य देखें तो यह पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ठ और बकवास कॉरपोरेशन हो गई है। आईटी की छापेमारी पर उन्होंने कहा “बीबीसी पर आयकर विभाग नियमानुसार और संविधान के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है। जब ये कार्रवाई चल रही है, इसे लेकर जिस तरह से राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने का सिलसिला जारी है। चाहें वह कांग्रेस हो, चाहें टीएमसी हो या सपा हो…यह हर भारतीय के लिए चिंता का विषय है।”

यह भी पढ़ें:

BBC IT Raid: “देश में अघोषित आपातकाल”, जानिए कांग्रेस के इस आरोप और छापेमारी पर क्या बोली BJP?

एक तरफ की शादी दूसरी तरफ तकरार, लिव-इन पार्टनर की हत्या कर फ्रिज में डाला शव, जानें निक्की मर्डर केस की पूरी कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here