बारिश से कालीन नगरी भदोही में जल तांडव का नजारा देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रुक-रुक कर हो रही बारिश से लाखों रुपए के कालीन बर्बाद हो गये हैं। वहीं नगर के कई मुहल्लो के घरो में जहां बारिश का पानी घुस गया है।

कालीन नगरी भदोही के लोग इस जल तांडव को बादलों का कसूर नही मान रहे हैं बल्कि पूर्व पालिका अध्यक्ष की देन बता रहे हैं। पूर्व में मानक को ताक पर रखकर कराये गए जलनिकासी की व्यवस्था नाकाफी साबित हो रही है। ऊपर से नगर पालिका भदोही क्षेत्र के मुहल्लो में कराये गए इंटरलाकिंग को भी जिम्मेदार बता रहे हैं। क्योंकि इंटरलाकिंग के समय पत्थर-चौका बगैर उखाड़े उसी के ऊपर इंटर लाकिंग करा दी गई। जिससे सड़क ऊपर अथवा मकान नीचे हो गए। जिसका दंश अब कालीन नगरी भदोही झेल रही है।

काजीपुर के कालीन निर्यातक मुश्ताक अंसारी के कालीन कंपनी में बारिश का पानी घुसने से कंपनी में रखा लाखो रूपये का कालीन भीगकर बर्बाद हो गया है। पीरखांनपुर में भी भीषण जलभराव देखने को मिला। घरों में बारिश का पानी घुसने से घरों में रखा बर्तन आदि सामान तैर रहा है। इसी तरह मुहल्ला छेड़ीबीर में लगभग आधा दर्जन से अधिक मकानो में जल तांडव देखने को मिल रहा है। जहां घरों में घुसे पानी ने भारी तबाही मचायी है। घरों में रखा गृहस्थी का सामान बर्बाद हो गया है।

साभार-ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here