कांवड़ यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश में असामाजिक तत्व सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की नापाक कोशिश कर सकते हैं । खुफिया एजेंसियों से इस बारे में मिले अलर्ट के बाद राज्य के डीजीपी ओपी सिंह ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये हैं । खुफिया एजेंसियों के अनुसार कांवड यात्रा के दौरान असामाजिक कांवड़िये के वेश में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करेंगे ।

इस अलर्ट के बाद पुलिस, एलआईयू, एनएसजी और एटीएस ने असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए विशेष तैयारियां शुरु कर दी है । अलर्ट के बाद प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने भी डीजीपी ओपी सिंह के साथ भी एक बैठक कर उन्हें विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड के कमांडो की निगहबानी में कांवरिया रूट और प्रमुख शिवालय होंगे.

हालांकि अलर्ट में किसी निश्चित स्थान या तारीख का जिक्र नहीं किया गया है. फिर भी योगी सरकार ने अलर्ट को गंभीरता से लेते हुए संबंधित जिलों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं । बता दें कि कांवड़ यात्रा के शुरू होने से पहले मेरठ और वाराणसी में समीक्षा बैठक करने पहुंचे प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने कहा था कि एम्बुलेंस के अलावा सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को भी आरक्षित बेड के साथ तैयार रखा जाएगा । डीजीपी ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी और जिले की सर्विलांस सेल सोशल मीडिया की मॉनीटरिंग करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here