पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान के कोर्ट से सजा मिलने के बाद इस समय वो जेल में हैं। लेकिन यहां भी उनको शांति नहीं मिल रही है। दरअसल, जेल अधिकारियों ने आशंका जताई है कि साथी कैदी उन पर हमला कर सकते हैं। ऐसी आशंका कुछ कैदियों द्वारा नवाज के खिलाफ नारेबाजी के बाद सामने आई है। उस समय नवाज अपनी बैरक से बाहर थे। इस खतरे के मद्देनजर जेल अधिकारी नवाज को कहीं और शिफ्ट कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक, जेल भेजे गए नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के खिलाफ बृहस्पतिवार की सुबह कैदियों ने नारेबाजी कर दी। इसके बाद उन्हें आदियाला जेल से सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित किया जा सकता है।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी को लंदन में चार लक्जरी फ्लैटों के मालिक होने के मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्‍यूरो (नैब) ने 13 जुलाई को शरीफ और मरियम को लंदन से लाहौर वापस आते ही गिरफ्तार कर लिया था। भ्रष्टाचार के मामले में शरीफ को दस साल जबकि मरियम को सात साल कारावास की सजा सुनायी गई है। वहीं दूसरी ओर शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में मरियम नवाज की जगह दो अन्य उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।
नवाज शरीफ को जेल में सुख-सुविधाएं मिली हैं। हालांकि शरीफ को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिसकी शिकायत अधिकारियों से की गई है। पाकिस्तान के मीडिया के अनुसार, जेल प्रशासन ने कैदियों की नारेबाजी के बाद नवाज की गतिविधियों को सीमित करते हुए मस्जिद में उनके नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here