आम चुनाव से पहले CAA का नोटिस होगा जारी, अमित शाह बोले- ‘नहीं छीनी जाएगी किसी की भी नागरिकता…’

0
16

नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA पर देश के गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है। गृहमंत्री ने बताया है कि लोकसभा चुनाव से पहले CAA का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही अमित शाह ने कहा है कि CAA किसी की भी नागरिकता उनसे नहीं छीनेगा। उन्होंने अपनी बात को साफ रखते हुए कहा, “मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा। इस कानून का उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न से जूझ रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है।”

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को 370 सीटें और एनडीए को 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी हैट्रिक लगाएगी यानी भाजपा की लगातार तीसरी बार सरकार बनेगी। उन्होंने आगे कहा कि आम चुनाव के नतीजों पर अब कोई सस्पेंस नहीं है विपक्षी पार्टियों को भी एहसास हो गया है कि उन्हें फिर से विपक्षी बेंच में बैठना होगा।

अमित शाह का कांग्रेस पर बड़ा जुबानी हमला

इसके अलावा अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी पार्टी 1947 में देश विभजन के लिए जिम्मेदार है। शाह ने कहा, “इस बार का लोकसभा चुनाव इंडिया और एनडीए अलायंस के बीच नहीं होगा बल्कि विकास करने वाले और सिर्फ नारे देने वालों के बीच होगा…।”

संसद में अपने सम्बोधन में अमित शाह ने क्या कहा?

बजट सत्र का आज समापन हुआ, इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने अयोध्या राम पर कहा, “22 जनवरी का दिन महान भारत की यात्रा की शुरुआत का दिन है। ये दिन मां भारती विश्व गुरु के मार्ग पर ले जाने को प्रशस्त करने वाला दिन है। इस देश की कल्पना राम और रामचरितमानस के बिना नहीं की जा सकती। राम का चरित्र और राम इस देश के जनमानस का प्राण है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में भगवान राम का जिक्र करते हुए कहा, “जो राम के बिना भारत की कल्पना करते हैं, वो भारत को नहीं जानते। वो हमारे गुलामी के काल का प्रतिनिधित्व करते हैं। राम प्रतीक हैं कि करोड़ों लोगों को आदर्श जीवन कैसे जीना चाहिए, इसीलिए उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here