RLD चीफ जयंत चौधरी ने मोदी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ‘आज की सरकार जमीनी सरकार है…’

0
8

RLD CHIEF JAYANT CHAUDHARY IN BUDGET SESSION : केंद्र की मोदी सरकार ने अपना 10 साल का कार्यकाल खत्म होने से पहले पक्ष और विपक्ष के 5 दिग्गज नेताओं के नाम भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न कर चुकी है। जिसमें, हाल ही में उत्तर प्रदेश राजनीति के दिग्गज नेता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भी भारत रत्न देने की घोषणा हुई। जिसके बाद आज चौधरी चरण सिंह के पोते यानी आरएलडी (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी ने पूर्व प्रधानमंत्री को भारत रत्न दिए जानें पर खुशी जाहिर करते हुए केंद्र सरकार की तारीफ़ों के पुल भी बांधे हैं, उन्होंने कहा, “जो आज सरकार है इनकी कार्यशैली में भी चौधरी चरण सिंह के विचारों की झलक नजर आती है। भारत में जब पीएम मोद शौच की दुर्व्यवस्थाओं में सुधार और जब महिला सशक्तिकरण को भारत सरकार अपना प्लेटफॉर्म बनाती है और गांव-गांव में जागरूकता पैदा करती है तो मुझे उसमें चौधरी चरण सिंह के विचारों की झलक नजर आती है। उन्होंने आगे कहा कि एक जमीनी सरकार ही चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे सकती है।”       

‘…किसानों को मजबूत करने वाला फैसला’- जयंत चौधरी

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न दिए जाने पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, “चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला बहुत बड़ा फैसला है। कल इस घोषणा के बाद लोगों ने दिवाली मनाई। कल किसानों ने मिठाइयां बांटी। इससे यही पता चलता है कि यह फैसला सिर्फ उनके परिवार तक ही सीमित नहीं था, बल्कि किसानों को मजबूत करने वाला फैसला है।”

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ पी वी नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को भी भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। वहीं कुछ ही समय पहले पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने की घोषणा की गई थी।

जहां एक ओर इन 5 दिग्गज नेताओं को भारत रत्न मिलने पर लोगों के बीच खुशी का माहौल नजर आ रह है, वहीं इस पर राजनीति भी जोर पकड़ चुकी है। विपक्ष केंद्र पर आम चुनावों से पहले भारत रत्न देने पर सवाल उठा रहा है और भारत रत्न को सम्मान देने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here