अमिताभ बच्चन के बंगले समेत 3 रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना निकली फर्जी, पुलिस अलर्ट, दो गिरफ्तार

0
498

मुंबई में सुरक्षा एजेंसियों के बीच तब हड़कंप मच गया, जब एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके पुलिस को बताया कि मुंबई के 3 प्रमुख रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले में बम रखे गए हैं। हालांकि, बाद में यह सूचना गलत निकली और इस संबंध में पड़ोसी ठाणे जिले से 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पकड़े गए लोगों में से एक ट्रक चालक है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें शुक्रवार रात को फोन आया था। इसके बाद इन चार स्थानों पर तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को शुक्रवार रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर एक फोन आया, जिसमें फोन करने वाले शख्स ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, भायखला, दादर रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले में बम रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें-मुंबई में ‘अडानी एयरपोर्ट’ पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने किया तोड़फोड़

साथ ही उन्होंने कहा, फोन आने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मी इन स्थानों पर पहुंचे और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सीएसएमटी स्टेशन पर सभी प्लेटफार्म, मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) कार्यालय, पार्किंग क्षेत्र और आसपास के अन्य इलाकों में बीडीडीएस और श्वान दस्तों की मदद से तलाशी ली गई।

आतंकवाद रोधी दस्ता (ATS), त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), मरीन ड्राइव और आजाद मैदान समेत कुछ स्थानीय पुलिस थानों के दल भी अभियान में शामिल रहे, लेकिन कई घंटों की तलाशी के बाद सीएसएमटी और 3 अन्य स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रैक किया और ठाणे जिले में मुंब्रा के पास शिल फाटा इलाके से उसे पकड़ लिया गया।


अब तक नहीं मिली है कोई भी संदिग्ध वस्तु
पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, ‘इन जगहों पर अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन वहां भारी पुलिस तैनाती की गई है। आगे की जांच जारी है।

https://www.youtube.com/watch?v=kqtQTBXF01E

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here